बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने जमाने में कई हिट फिल्में कीं और उस समय की खूबसूरत हसीनाओं में से एक के साथ फिल्मों में काम किया। उनकी खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रहीं मशहूर अभिनेत्री रेखा ने भी उस समय कई फिल्मों में काम किया और एक से बढ़कर एक फिल्में कीं। रेखा ने केवल अमिताभ बच्चन के साथ ही नहीं बल्कि कई मशहूर अभिनेताओं के साथ भी काम किया और अपने काम के दम पर अपनी पहचान बनाई। लेकिन रेखा का एक और नाम अमिताभ बच्चन के साथ जोड़ा जा रहा था।

कहा जाता है कि 70 के आखिरी दशक में रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच नजदीकी बढ़ने लगी थी। हालांकि उस समय अमिताभ बच्चन की शादी हुई थी और जया भादुड़ी उनकी पत्नी थीं। अमिताभ और रेखा ने 1976 में आई फिल्म दो अनजाने में साथ काम किया था और इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई और नजदीकियां बढ़ने लगीं। रेखा जानती थी कि अमिताभ बच्चन शादीशुदा हैं, लेकिन इसके बावजूद वह अमिताभ से काफी प्रभावित थीं और अमिताभ के बेहद करीब आना चाहती थीं।

इस फिल्म में साथ काम करने से परेशान थीं जया भादुड़ी
खुद जया भादुड़ी को भी इस बात का अहसास हो गया था कि अमिताभ और रेखा के बीच कुछ तो चल रहा है। इस बात से जया भादुड़ी हमेशा दुखी रहती थीं और बहुत कन्फ्यूज रहती थीं। इन सब खबरों के बाद डायरेक्टर टीटो धोनी के डायरेक्शन में एक फिल्म बनने वाली थी, जिसका नाम राम बलराम था। जानकारी के मुताबिक डायरेक्टर टीटू टोनी को इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रेखा को कास्ट किया जाना था। इस बात की खबर जया भादुड़ी तक पहुंची और उन्हें ये पसंद नहीं आया।

उस समय बॉलीवुड में जया भादुड़ी के कनेक्शन काफी अच्छे थे। इस खबर को सुनने के बाद उन्होंने तुरंत डायरेक्टर टीटू टोनी को फोन किया और रेखा को कास्ट करने के बजाय अमिताभ बच्चन के साथ एक्ट्रेस जीनत अमान को काम देने को कहा। निर्देशक टीटो सोनी ने जया भादुड़ी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और रेखा के स्थान पर जीनत अमान को लेने का फैसला किया। लेकिन जैसे ही रेखा को इस बात का पता चला, रेखा बहुत दुखी हो गईं और उन्होंने डायरेक्टर विजय आनंद को फोन कर अपना दुखड़ा सुनाया. विजय आनंद रेखा को सलाह देते हैं कि वह भी टीटू टोनी से बात करें और इस फिल्म में अपने लिए काम मांगें।

फिल्म के सेट पर जया ने रेखा को सबके सामने मारा थप्पड़
बाद में रेखा ने डायरेक्टर टीटू टोनी से बात की और उनके सामने एक बड़ा ऑफर दिया। रेखा ने डायरेक्टर से कहा कि वह इस फिल्म में फ्री में काम करेंगी। रेखा के इस ऑफर के लिए डायरेक्टर ने हामी भर दी और रेखा को अमिताभ के साथ काम करने का मौका दिया। इस फिल्म में अमिताभ के साथ धर्मेंद्र और रेखा के साथ जीनत अमान को काम मिला था। लेकिन जैसे ही जया भादुड़ी को इस बात का पता चला तो वो भड़क गईं. जया भादुड़ी फिल्म के सेट पर पहुंचीं और गुस्से में रेखा को सबके सामने थप्पड़ मार दिया। यह देख सभी हैरान रह गए। हालांकि रेखा के अमिताभ के साथ अफेयर को लेकर जया भादुड़ी कई बार रिएक्ट भी कर चुकी हैं।

Related News