इंटरनेट डेस्क| संजय दत्त और उनकी पत्नी मान्यता दत्त के बीच का रिश्ता और उनका बॉन्ड वाकई काफी स्ट्रांग है। दोनों ने ही कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा है। दोनों एक दूसरे से काफी प्यार भी करते हैं। आज हम उनके इसी प्यार की कुछ झलकियां कुछ फोटोज के माध्यम से दिखाना चाहते हैं।

इन दोनों के बीच का रिश्ता वाकई काफी प्यार है। कुछ समय पहले संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू रिलीज हुई है और संजय दत्त ने खुलासा किया था कि यह फिल्म उनकी पत्नी मान्यता के कारण दर्शकों के सामने आ सकी। उन्होंने कहा कि राजकुमार हिरानी को संजय के जीवन पर फिल्म बनाने जो सलाह भी उनकी पत्नी ने दी। मान्यता ने हिरानी को संजू के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे 3-4 किस्से बताए जिन्हे सुन कर वे दंग रह गए। इसी के बाद हिरानी ने उन पर फिल्म बनाने के फैसला किया।

संजय दत्त और मान्यता की मुलाकात 2006 के आसपास ही हुई थी, 2002 में उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी रिया से तलाक ले लिया था। इसके बाद संजय का नाम पाकिस्तानी मॉडल नाडिया के साथ भी जुड़ा था।

इन दोनों ने 19 नवंबर 2006 को एक दूसरे से शादी की और तब से ये एक दूसरे के साथ हैं। लेकिन ये सब 2007 में एक अंग्रेजी अखबार में छपा था।

मान्यता ने हर घड़ी इनका साथ निभाया है। 31 जुलाई 2007 को संजय दत्त को गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने के आरोप में 6 साल की सजा सुनाई गई थी। ये सब इनकी फिल्म संजू में भी दिखाया गया है। संजय को तब पुणे की यरवडा जेल में भेज दिया गया था। जब संजय को मुंबई से पुणे जेल ले जाया जा रहा था, तो मान्यता उनके पीछे-पीछे अपनी गाड़ी से जेल तक गई।

आपको बता दें कि मान्यता दत्त और संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं, दोनों के दो बच्चे हैं। मान्यता ने सभी मुसीबतों का सामना करते हुए संजय का साथ दिया है और आज भी उनके साथ खड़ी हुई हैं। इनके बीच का रिश्ता बड़ा ही गहरा और अटूट है।

Related News