वकीलों ने बुधवार, 10 नवंबर को कहा कि अमेरिकी अभिनेता एलेक बाल्डविन पर पिछले महीने एक सिनेमैटोग्राफर की घातक शूटिंग को लेकर रस्ट क्रू मेंबर द्वारा मुकदमा दायर किया जा रहा है। लापरवाही के मुकदमे में हन्ना गुटिरेज़-रीड का भी नाम है, जिन्होंने अपने कानूनी प्रतिनिधियों के माध्यम से दावा किया था कि उन्हें हल्न्या हचिन्स की मौत के लिए "फंसाया" जा रहा था।

कम बजट की फिल्म के मुख्य प्रकाश तकनीशियन, सर्ज स्वेतनॉय, मुकदमे में कहते हैं कि आकस्मिक हत्या "मुख्य अभिनेता और निर्माता बाल्डविन और अन्य के लापरवाही कृत्यों और चूक के कारण हुई थी"। "सीधे शब्दों में कहें, तो उस .45 कोल्ट रिवॉल्वर में एक जीवित गोली रखने या रस्ट सेट पर कहीं भी मौजूद होने का कोई कारण नहीं था, और एक रिवॉल्वर में एक गोली की उपस्थिति ने इसके आसपास के सभी लोगों के लिए एक घातक खतरा पैदा कर दिया, " सूट, लॉस एंजिल्स की एक अदालत में प्रस्तुत किया गया, कहते हैं।

सूट का कहना है कि स्वेतनॉय ने महसूस किया कि गोली उसके द्वारा उड़ गई, और उसके चेहरे पर बारूद और "अवशिष्ट सामग्री" से मारा गया। बाल्डविन, सहायक निर्देशक डेव हॉल और गुटिरेज़-रीड ने हथियारों के संचालन पर फिल्म उद्योग के अभ्यास का पालन नहीं किया और "जीवित व्यक्तियों पर निशाना लगाने के लिए जीवित गोला-बारूद से भरी एक रिवॉल्वर की अनुमति दी," सूट का आरोप है।

सिनेमैटोग्राफर हचिन्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई क्योंकि बाल्डविन ने 19 वीं शताब्दी के पश्चिमी दृश्य में एक दृश्य का पूर्वाभ्यास किया जिसमें उन्होंने कैमरे पर बंदूक तान दी।

Related News