बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। गणेश आचार्य से गोविंदा से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के नए सितारे उनसे डांस स्टेप्स से सीखते हैं।

गणेश आचार्य का वजन 200 किलो तक पहुंच गया था परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने लगातार स्टार्स के लिए डांस कोरियोग्राफर किया। इस दौरान उन्होंने अपनी बॉडी पर भी काम किया और कड़ी मेहनत से गणेश आचार्य ने अपना वजन 98 किलो तक कम कर लिया।

गणेश आचार्य ने 12 वर्ष की आयु में ही उन्होंने अपना खुद का डांस ग्रुप बना लिया था। 19 साल की उम्र आते-आते वह काफी मशहूर हो गए थे। उन्होंने 1992 में आई फिल्म “अनाम” से अपने करियर की शुरुआत की थी।

उन्होंने कपिल शर्मा शो में बताया था कि ट्रेनर अजय नायडू की देखरेख में उन्हें वजन घटाने में काफी सहायता मिली। वह अपने उद्देश्य को लेकर प्रतिबद्ध थे और वजन घटाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की।

फिल्म “भाग मिल्खा भाग” के गाने “हवन करेंगे…” की कोरियोग्राफी के लिए गणेश आचार्य नेशनल अवार्ड भी जीत चुके हैं। उन्हें भारी वजन भी कभी डांस करने से नहीं रोक पाया था। वह कभी 200 किलो के हुआ करते थे लेकिन अब सोशल मीडिया पर उनकी सुपर फिट तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

उन्होंने बताया था कि मेरा वजन जब बहुत अधिक था, तब भी मैं डांस किया करता था लेकिन जल्दी थक जाता था लेकिन वजन घटाने के बाद में दोगुनी एनर्जी से डांस करता हूं। इतना ही नहीं मेरे कपड़ों का साइज लेबल भी 7 XL से L तक चला गया है।”

Related News