मृत्यु के बाद अपने किसी अंग का दान करना बेहद ही नेक काम होता है। इस से किसी व्यक्ति की जिंदगी बदल सकती है। वहीं कई ऐसी बॉलीवुड हस्तियां भी हैं जिन्होंने अपने अंगो का दान करने का संकल्प ले रखा है। जो कई लोगों के लिए अंग दान करने की प्रेरणा बन गया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस सेलेब्रिटी ने कौनसा अंग दान किया है।

अमिताभ बच्चन
अभिनेता अमिताभ अपनी आंखें दान कर चुके हैं। इस से पहले ऐश्वर्या राय ने भी अपनी सुंदर आंखें दान कर दी थी। इसके अलावा रानी मुखर्जी भी अपनी मृत्यु के बाद आंखें दान करने का संकल्प ले चुकी हैं।



आमिर खान
मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपनी किडनी,आंखें, लीवर, आंत, त्वचा, ह्दय, पैंक्रियाज, फेफडें, हार्ट वॉल्व, ईयरड्रम के अलावा सभी जरूरी अंगो का दान कर देंगे। वे लगभग अपनी पूरी बॉडी का ही दान करने वाले हैं ये संकल्प उन्होंने 2014 में लिया था। इसके अलावा उनकी वाइफ रह चुकीं किरण राव भी अपने अंग दान करेंगी।

आर माधवन
आर माधवन ने भी जरूरतमंदों को अपने अंग दान करने का वादा किया है। अभिनेता अपना हार्ट, आंखें, कार्टिलेज किडनी, फेफड़े, पैंक्रियाज और लीवर सब दान करेंगे।



सलमान खान
सलमान भी एक कार्यक्रम के दौरान अपने अंगों का दान करने की योजना बना चुके हैं। उन्होंने किसी जरूरतमंद को अपना बोन मैरो दान देने की बात कही थी।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका ने एक कार्यक्रम के दौरान अंगदान करना जरूरी है ये कहते हुए अपने अंग दान करने का संकल्प लिया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वो अंगदान को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगी।

Related News