पिछले कुछ वर्षों में, रियलिटी शो भारतीय टेलीविजन का एक अभिन्न अंग बन गए हैं। इन रियलिटी शो में जिस तरह की मानवीय भावनाओं को प्रदर्शित किया जाता है, जैसे कि रोमांस, दिल टूटने से लेकर मौखिक और कभी-कभी यहां तक ​​​​कि शारीरिक झगड़े के साथ, वे दर्शकों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे हैं। सिंगिंग, डांसिंग से लेकर टैलेंट शो तक, रियलिटी शो की सभी शैलियों का निर्माण भारतीय टेलीविजन पर किया गया है। देश भर के लोगों द्वारा इन शोज के लिए भारी संख्या में एंट्री दर्ज की जाती है? क्योंकि खिताब जीतने से न केवल एक प्रसिद्धि और एक ट्रॉफी मिलती है, बल्कि एक बड़ी राशि भी विजेता को मिलती है!

आज हम आपको कुछ ऐसे रियलिटी शो विजेताओं के बारे में बताएंगे जो अपने साथ इनाम के तौर पर बड़ी राशि लेकर घर गए हैं।

1. अर्जुन बिजलानी - खतरों के खिलाड़ी 11

हाल ही में अभिनेता अर्जुन बिजलानी ने स्टंट आधारित रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' का ग्यारहवां सीजन जीता। विजेता की ट्रॉफी के साथ, अर्जुन को कथित तौर पर 20 लाख रुपये और एक नई मारुति स्विफ्ट कार मिली है।

2. पवनदीप राजन - इंडियन आइडल 12

'इंडियन आइडल 12' जीतने पर पवनदीप राजन को ट्रॉफी और इसके साथ ही 25 लाख रुपये और एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट से नवाजा गया है।


3. दिव्या अग्रवाल - बिग बॉस OTT

'बिग बॉस' के पहले डिजिटल सीज़न - 'बिग बॉस ओटीटी', की विनर दिव्या अग्रवाल को 25 लाख रुपये की इनामी राशि मिली है।

4. रूपसा बताब्याल

6 साल की इस बच्ची ने रियलिटी शो 'सुपर डांसर' का तीसरा सीजन जीतकर 15 लाख रुपये की राशि अर्जित की।


5. प्रिंस नरूला-युविका चौधरी

इस जोड़ी ने सेलिब्रिटी डांस शो 'नच बलिए' का नौवां सीजन जीता। रियलिटी शो के किंग प्रिंस नरूला अपनी पत्नी के साथ 50 लाख रुपये घर ले गए

Related News