बिग बॉस की हॉस्टिंग करते हुए सलमान ने इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली हैं कि लोग बिग बॉस को सलमान के लिए ही देखते हैं, लेकिन सलमान की इस लोकप्रियता का फायदा उनको अन्य जगह पर भी हो रहा हैं, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) ने अपने 22 वें संस्करण की घोषणा की पुरस्कार वितरण समाहरोह 18 और 19 मार्च, 2022 को यास द्वीप, अबू धाबी में आयोजित किया जाएगा। इस शो को सुपरस्टार सलमान खान हॉस्ट करेंगे।

प्रोग्राम संस्कृति और पर्यटन विभाग, अबू धाबी के प्रमुख क्यूरेटर मिरल के सहयोग से आयोजित किया जाएगा, “भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष और UAE के वर्ष भर चलने वाले स्वर्ण जयंती समारोह की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर, IIFA का बहुप्रतीक्षित 22वां संस्करण वैश्विक गणमान्य व्यक्तियों, अंतर्राष्ट्रीय मीडिया, प्रशंसकों को एक साथ लाते हुए भारतीय सिनेमा की बेहतरीन प्रतिभा का एक भव्य उत्सव प्रदर्शित करेगा।

इस बात पर सुपरस्टार सलमान खान ने बयान दिया कि, "पिछले 21 वर्षों में, IIFA ने न केवल भारतीय सिनेमा को एक अंतरराष्ट्रीय मंच दिया है, बल्कि इसने हमें अपने प्रशंसकों तक ले जाने और विश्व स्तर पर लाखों लोगों को जोड़ने का एक शानदार अवसर प्रदान किया है।"

DCT अबू धाबी के अंडर सेक्रेटरी साऊद अब्दुलअज़ीज़ अल होसानी ने कहा कि IIFA अवार्ड्स की मेजबानी अमीरात के लिए भारतीय बाजार की "महत्वपूर्ण रणनीतिक स्थिति" को जोड़ती है।

मिरल के सीईओ मोहम्मद अब्दुल्ला अल ज़ाबी ने कहा कि आईफा वीकेंड और अवार्ड्स की मेजबानी करना अबू धाबी के लिए सम्मान की बात है।

IIFA के लगातार सातवें संस्करण के लिए अपनी साझेदारी को जारी रखते हुए, NEXA स्टार-स्टडेड इवेंट के लिए मिरल और DCT अबू धाबी के साथ सहयोग करेगा।

Related News