रिया चक्रवर्ती को जमानत मिल गई है और सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स से संबंधित आरोपों में गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद अब रिया जेल से बाहर निकलने की तैयारी में है। हालांकि, बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनके भाई शोविक को, किसी भी तरह की कोई जमानत नहीं दी है।

एक अन्य अदालत ने कल उनकी न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। सुशांत सिंह राजपूत के कर्मचारी दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत दी गई है।

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने कहा, "हम आदेश से खुश हैं। सत्य और न्याय की जीत हुई है और आखिरकार तथ्यों और कानून पर प्रस्तुतियां न्यायमूर्ति सारंग वी कोतवाल ने स्वीकार कर ली हैं।"

श्री मानेशिंदे ने कहा "रिया की गिरफ्तारी और हिरासत पूरी तरह से अनुचित और कानून की पहुंच से परे थी। तीन केंद्रीय एजेंसियों, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा हाउंडिंग और शिकार को समाप्त करना चाहिए। हम सच्चाई के लिए प्रतिबद्ध हैं। सत्यमेव जयते, "।

रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक लोकप्रिय फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स उपलब्ध के आरोप में गिरफ्तार किया था, जो 14 जून को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

उन पर "अपने ड्रग्स सिंडिकेट के एक एक्टिव रहने और सुशांत सिंह राजपूत द्वारा इस्तेमाल की जाने वाले ड्रग्स को उपलब्ध कराने का आरोप लगा था।

अपनी याचिका में रिया चक्रवर्ती ने कहा था कि वह और उसका भाई एक साथ कई एजेंसियों द्वारा डायन-हंट का निशाना बने हुए थे, जिन्हें इस मामले में कोई सबूत नहीं मिला था।

रिया चक्रवर्ती ने यह भी तर्क दिया कि इसमें शामिल ड्रग्स की मात्रा की तुलना में उनके खिलाफ आरोप बहुत गंभीर थे।

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रही है और प्रवर्तन निदेशालय अभिनेता के पिता द्वारा लगाए गए वित्तीय आरोपों को देख रहा है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत जांच में तब कदम रखा, जब व्हाट्सएप चैट्स रिया चक्रवर्ती के फोन से मेसेज को रिट्रीव किया गया, जिसमें कथित बातचीत में ड्रग्स की खरीद शामिल थी।

ड्रग्स और फिल्म उद्योग में व्यापक जांच में एंटी-ड्रग्स ब्यूरो द्वारा कई शीर्ष अभिनेताओं से पूछताछ की गई है।

Related News