गीत और मधुबाला के किरदार के लिए जानी जाने वाली दृष्टि धामी द एम्पायर में खानजादा के रूप में इंटरनेट तोड़ना चाहती हैं। लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार शो के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया, जिसका शुक्रवार को प्रीमियर हुआ। आठ-एपिसोड के मैग्नम ओपस में कुणाल कपूर, शबाना आज़मी और डिनो मोरिया भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

पर्दे पर वापस आने के लिए उत्साहित, अभिनेता ने साझा किया कि हालांकि यह उनके लिए जबरदस्ती ब्रेक नहीं था, लेकिन वह कुछ रोमांचक होने का इंतजार कर रही थीं। "मुझे इमानदार रहना है। मुझे बहुत सारे कॉलों की बौछार नहीं हुई, लेकिन कुछ चीजें थीं, जिन्हें मैंने ना कहा और कुछ ने काम नहीं किया। मैं आभारी हूं क्योंकि इसने मेरे पक्ष में काम किया, और मुझे द एम्पायर मिल सका। मुझे नहीं लगता कि मैं इससे बेहतर कुछ मांग सकता था," दृष्टि

अभिनेता ने यह भी साझा किया कि उन्होंने ऑडिशन नहीं दिया था, लेकिन उन्हें इस भूमिका के लिए बुलाया गया था। निर्माता निखिल आडवाणी और निर्देशक मिताक्षरा कुमार से मिलने के बाद, कुछ लुक टेस्ट के बाद, अभिनेता तुरंत बोर्ड पर आ गए। यह देखते हुए कि दृष्टि ने टेलीविजन पर कभी भी ऐतिहासिक और पौराणिक कथा नहीं की है, हमें आश्चर्य हुआ कि उन्होंने खानजादा को उसमें कैसे देखा। "मुझे लगता है कि उनकी एक आँख थी," उसने बड़ी मुस्कान के साथ कहा।

अपने चरित्र के बारे में अधिक जानकारी देते हुए, दृष्टि धामी ने कहा कि खानजादा मजबूत, उग्र हैं और फिर भी बहुत भावुक हैं। यह साझा करते हुए कि उसने पहले इस तरह का किरदार नहीं निभाया है, उसने कहा, “वह बाबर की बहन है और अपने परिवार को एक साथ रखने और उनकी रक्षा करने के लिए कुछ भी कर सकती है। वह बिना पलक झपकाए कुछ भी त्याग सकती है। हम सभी ने अपने राजाओं के किस्से पढ़े और सुने हैं, लेकिन किसी ने कभी राजकुमारी और रानी के बारे में बात नहीं की और कैसे उन्होंने एक साम्राज्य बनाने में मदद की। उन्होंने किंगमेकर बनने के लिए कड़ी मेहनत की और निर्णय लेने में उनकी मदद की। मुझे इस भूमिका को निभाने में बहुत मजा आया और मुझे उम्मीद है कि दुनिया अब मुझे एक अलग नजरिए से देख सकती है।

एम्पायर में कलाकारों की टुकड़ी होती है, लेकिन अभिनेता के लिए, यह भूमिका की लंबाई के बारे में नहीं है बल्कि प्रदर्शन जो मायने रखता है। उसने यह भी कहा कि वह कुछ अलग करने की तलाश में थी, और वेब श्रृंखला ने उसे बिल्कुल वैसा ही पेश किया।

शबाना आज़मी के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए, दृष्टि ने साझा किया कि कैसे उन्होंने शुरू में महसूस किया कि वरिष्ठ अभिनेता के पास एक 'सख्त शिक्षक व्यक्तित्व' है। मैं शुरू में बहुत नर्वस था, और मुझसे ज्यादा, मुझे लगता है कि मेरा परिवार मेरे साथ काम करने को लेकर उत्साहित था। मुझे याद है पहला दिन, मेरी सास-ससुर ने मुझे शबाना जी के बारे में पूछने के लिए बुलाया था और मुझे लगा कि पहले मुझे अपना शूट खत्म करने दो। जैसे ही मैंने सेट में प्रवेश किया, उसने मुझे बहुत प्यार से बधाई दी और अपने दिन के बारे में बात करना शुरू कर दिया। वह बहुत अच्छी थीं और मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं होने दिया कि मैं इतने महान अभिनेता के साथ शूटिंग कर रही हूं। वह भी बहुत मददगार थी और बताती थी कि क्या मैं अपने उच्चारण के साथ गलत हो गया था, या अगर उसे लगता था कि मैं बेहतर कर सकता हूं तो कोई और सुझाव दें। यह सिर्फ एक सम्मान था।

जहां तक ​​कुणाल की बात है, मैंने उनसे एक बहुत ही महत्वपूर्ण गुण सीखा है और वह यह है कि अपने चरित्र में कैसे ढलना है। जब मैं उनसे मिला तो वह बहुत तैयार थे और पूरी तरह से अपने क्षेत्र में थे। सेट भी इतना तीव्र, जीवन से बड़ा और इतना अनुशासित, मेरे लिए पूरी तरह से एक नया अनुभव था। मैं उसे कुणाल के रूप में नहीं देख सका और उसे बाबर के रूप में देखा। यह मेरे लिए थोड़ा भारी था। हालाँकि, एक बार जब हमने बर्फ तोड़ दी, तो हम अच्छे दोस्त बन गए, ”द्रष्टि ने साझा किया। उन्होंने यह भी कहा कि इस परियोजना के माध्यम से, उन्होंने अभिनय के बारे में और खुद पर कैसे काम करना चाहिए, इसके बारे में बहुत कुछ सीखा है।

अब जब उसने नए माध्यम का अनुभव कर लिया है, तो क्या वह टेलीविजन पर वापस जाने के लिए ठीक होगी? "बेशक, यह मेरा घर है। टीवी ने मुझे सब कुछ दिया है और यह मेरे दिल के करीब है। एक अभिनेता के तौर पर मैं यहां अच्छा काम करने के लिए हूं, चाहे वह किसी भी रूप और माध्यम में आए। मैं इसे कभी नहीं कह सकता, क्योंकि यहीं मेरी जड़ें हैं। मैं यहां टेलीविजन की वजह से हूं और इसने मुझे मेरे प्रशंसकों का प्यार दिया है।"

उन लाखों लोगों के बारे में बात करते हुए भावनात्मक रूप से, जो उन्हें बिना शर्त प्यार करते हैं, दृष्टि धामी ने कहा, “मैं उन्हें अपने जीवन में पाकर बहुत धन्य महसूस करती हूं। मैं उनमें से अधिकांश से नहीं मिला और वे आपके उतार-चढ़ाव में आपके साथ खड़े हैं। ट्रेलर को मिली प्रतिक्रिया और प्यार ने मुझे ये अद्भुत प्रशंसक देने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया है।

Related News