देश में जम्मू - कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बिच दिन ब दिन तनाव बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। दोनों देशों ने जमकर तनातनी चल रही है। जहां मंगलवार को एलओसी पार करते हुए भारत , पाकिस्तान की सीमा को पार कर गया था। वहीं पाकिस्तान भी बुधवार को पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमान एलओसी पार कर भारत की सीमा में घुस आए थे। इसी दौरान भारतीय सेना ने उनका पीछा करते हुए उन पर हमला किया और इस हमले में एक विमान पाकिस्तान की सीमा में ध्वस्त हो गया।

इसमें हमले में भारतीय सेना का एक एयरफोर्स ऑफिसर, विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान इस समय पाकिस्तान के कब्जे में है।
हमले के कुछ समय बाद ही पाकिस्तानी सेना की ओर से अभिनंदन के वीडियो जारी किए गए। इसमें अभिनंदन ने कहा कि वे बिल्कुल ठीक है और पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। अभिनंदन का ये वीडियो चारों तरफ बहुत तेजी से वायरल हुआ और देश के लोगों ने सरकार से कमांडर को वापस लाने की मांग उठा दी है। हमले के बाद से ही देश में चारों तरफ विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पूरा देश वापस लाने की गुहार कर रहा है। इसमें बॉलीवुड के स्टार्स भी पीछे नहीं है। इसमें

अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि T3103 - Abhinandan .. शीश झुका कर .. अभिनंदन। वहीं अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह असीम, निज सीमा जाने,सागर भी तो यह पहचाने , ईस मिट्टी के पुतले मानव ने कभी न मानी हार,तूफानों की ओर घुमा दो नाविक निज पतवार।

Salute the courage of #IAF officer #WingCommandorAbhinandan. दुनिया के हर कोने में बैठा भारतीय आपकी बहादुरी का क़ायल है और आपके साथ है। जय हिंद। इनके आलावा अर्जुन कपूर, सुष्मिता सेन ,तापसी पन्नू, रेणुका साहणे, स्वरा भास्कर और करण जौहर सभी ने अभिनंदन को लाने की गुहार लगायी है।


Related News