देश की आजादी को लेकर विवादित बयान देना एक्ट्रेस कंगना रनौत को महंगा पड़ने वाला है. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति मेनन ने कंगना के विवादित बयान के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और धारा 504, 505 और 124ए के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है. एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा कि 1947 में देश को आजादी मिली, भीख मांगकर और 2014 में देश को सच्ची आजादी मिली। कंगना के इंटरव्यू की 24 सेकेंड की क्लिप इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

कंगना के विवादित बयान की हर तरफ से आलोचना हो रही है। कंगना को हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है। हालांकि कंगना के विवादित बयान के बाद उन्हें दिए गए पद्म श्री अवॉर्ड को रद्द करने की मांग जोर पकड़ गई है। शिवसेना की उपनेता नीलम गोरहे ने मांग की है कि कंगना को दिया जाने वाला पद्म श्री पुरस्कार रद्द किया जाए और 1947 के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाली कंगना का अपमान करने के लिए उन पर देशद्रोह का आरोप लगाया जाए। मैं राष्ट्रपति से भी यही मांग करूंगा। कहा। अपने विवादित बयानों को लेकर कंगना की आलोचना कोई नई बात नहीं है. एक इंटरव्यू में देश की आजादी को लेकर कंगना के बयान के बाद कहा गया कि मेरे खिलाफ दस और एफआईआर दर्ज की जाएंगी।

इंटरव्यू में कंगना ने कहा था, ''मैं जब भी राष्ट्रवाद की बात करती हूं, सेना की बात करती हूं तो मुझे बताया जाता है कि मैं बीजेपी के एजेंडे को आगे बढ़ा रही हूं.'' यह भाजपा का नहीं, देश का एजेंडा है। कंगना ने कहा, "कांग्रेस शासन के दौरान मुझे दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार दिए गए हैं।"

Related News