शाहरुख खान, काजोल, सलमान खान और ममता कुलकर्णी की विशेषता वाले करण अर्जुन, 90 के दशक की एक प्रतिष्ठित फिल्म है, क्योंकि इसने उस युग के सभी चेकबॉक्सों पर टिक कर दिया - एक्शन, भाईचारा, जबरदस्त भावना, उग्र रोमांस, और बूट करने के लिए एक पंपिंग साउंडट्रैक . यह एक और फिल्म भी थी जिसने काजोल और शाहरुख की छवि को युग की परिभाषित ऑन-स्क्रीन जोड़ी के रूप में मजबूत किया। रिवेंज ड्रामा करण अर्जुन के साथ बाजीगर के बाद यह जोड़ी वापस आ गई थी, और 1995 में ही, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने उन्हें उद्योग की एक प्रमुख जोड़ी के रूप में स्थापित किया।

हालाँकि, जबकि उनकी केमिस्ट्री स्क्रीन पर सहज दिखाई देती है, यह उनके लिए इतना आसान नहीं था। पुराने साक्षात्कारों की एक श्रृंखला में, काजोल और शाहरुख ने करण अर्जुन से अपने गीत जाति हूं मैं की शूटिंग के पीछे की अजीबता पर चर्चा की। जबकि गीत का उद्देश्य कामुक होना है, इसे इसके असामान्य नृत्य चालों के लिए भी याद किया जाता है। सीएनएन-आईबीएन के साथ एक पुराने साक्षात्कार में, करण जौहर ने याद किया कि कैसे काजोल सेट पर 'परेशान' थीं। "चिन्नी प्रकाश और रेखा प्रकाश उन्हें बहुत ही एक्रोबेटिक और अर्ध-अश्लील पल दे रहे थे।" इस बिंदु पर शाहरुख ने मजाक में कहा, "मैं इसके साथ ठीक था।" केजेओ ने आगे कहा, "लेकिन वह गुस्से में थी। वह बैठी थी और उस सेट पर अपने चश्मे के साथ एक किताब पढ़ रही थी, खर्राटे ले रही थी, कि उसे यह बहुत ही आमने-सामने (दंडित) गीत करना है।

SRK ने यह भी कहा, “मुझे घास का एक ब्लेड लेना था और उसे उसकी पीठ के नीचे चलाना था, और अभिव्यक्ति को पीठ द्वारा दिया जाना था। उसे यह मुश्किल लग रहा था, मुझे पता नहीं क्यों, ऐसा करना इतना आसान काम है, ”उन्होंने व्यंग्यात्मक रूप से जोड़ा। उन्होंने आगे कहा, "यह बहुत मज़ेदार था, क्योंकि काजोल कहती रही कि 'मैं इसे महसूस नहीं कर सकती'। यह बहुत अजीब था। मैं मददगार बनने की कोशिश कर रहा था, लेकिन यह वास्तव में अजीब था।"

दिलवाले के प्रचार के दौरान एक अन्य साक्षात्कार में, शाहरुख खान और काजोल ने फिर से गाने का जिक्र करते हुए कहा था, “हमने ऐसा गाना कभी नहीं किया था। हम दोनों सबसे अजीब थे। काजोल ने आगे कहा, "मैं आपको बता नहीं सकती कि हम कितना हंसे।" SRK और काजोल की एक साथ कई ऐसी मज़ेदार कहानियाँ हैं, जिनमें बाजीगर का उनका गाना भी शामिल है, जहाँ काजोल से एक कामुक हांफने की उम्मीद की गई थी, लेकिन वह इसे उतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने में असमर्थ थीं, जैसा कि निर्माता चाहते थे। इसलिए उसे सलाह दी गई कि वह उसे चुटकी दे, और उसने सही शॉट लगाया। "एक पल के लिए, मैंने उसके साथ काफी काम किया है, लेकिन उस एक पल के लिए मुझे लगा, क्या वह सोचेगी कि मैं उस तरह का हीरो हूं, फायदा उठाकर उसे चुटकी ले रहा हूं?"

फिर भी सब कुछ कहा और किया, उनकी केमिस्ट्री स्क्रीन पर शानदार ढंग से दिखाई देती है और उनके प्रशंसक फिर से अपना जादू फिर से बनाने के लिए उनका इंतजार कर रहे हैं। दोनों ने आखिरी बार दिलवाले में एक दूसरे के साथ काम किया था।

Related News