तापसी पन्नू-स्टारर रश्मि रॉकेट 15 अक्टूबर को ZEE5 पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है, सोमवार को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की घोषणा की गई।

गुजरात के कच्छ में स्थापित, रश्मि रॉकेट में पन्नू एक प्रतिभाशाली एथलीट की शीर्षक भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी और मैंगो पीपल मीडिया ने किया है।

नंदा पेरियासामी की मूल कहानी पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन कारवां के निर्देशक आकाश खुराना ने किया है।

"कहानी 'रॉकेट' की कहानी का अनुसरण करती है, जिसे आखिरकार अपने सपने को साकार करने और पेशेवर रूप से प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलता है, केवल यह महसूस करने के लिए कि फिनिश लाइन की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है। ऐसा लगता है कि एक एथलेटिक प्रतियोगिता सम्मान, सम्मान और यहां तक ​​​​कि उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाती है, ”स्ट्रीमर द्वारा साझा किया गया एक सारांश पढ़ा।

ZEE5 इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा ने कहा कि रश्मि रॉकेट "धैर्य और कभी न हारने वाले रवैये" की कहानी है क्योंकि यह एक "पुरुष-प्रधान क्षेत्र" में अपनी जगह बनाने के लिए एक महिला की लड़ाई का वर्णन करता है।

कालरा ने एक बयान में कहा, "हमें आरएसवीपी और मैंगो पीपल मीडिया के साथ मिलकर खुशी हो रही है, जो अपनी सूझबूझ और रचनात्मक संवेदनशीलता से कहानी के इस रत्न को जीवंत करेंगे।"

रश्मि रॉकेट को एक "विशेष फिल्म" कहते हुए, तापसी पन्नू ने कहा कि जब से उन्होंने चेन्नई में इसकी एक-पंक्ति कहानी का विचार सुना है, तब से वह इस विषय पर मोहित हो गई हैं।

"मुझसे हमेशा संपर्क किया जाता है जब या तो स्क्रिप्ट या निर्देशक फिल्म बनाने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन इस कहानी की एक पंक्ति चेन्नई में मेरी गोद में गिर गई और फिर वहां से एक पूर्ण फिल्म बनने के लिए मुझे एक एहसास हुआ है। इससे पहले किसी अन्य फिल्म के साथ अनुभव नहीं किया।

हर कोई पहले दिन से ही कहानी के बारे में इतना निश्चित था कि किसी भी हितधारक को हाथ मिलाने और इस फिल्म के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए राजी करना कभी भी कठिन काम नहीं था। इसलिए इस फिल्म का परिणाम मुझे मेरी अन्य फिल्मों की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित करेगा।"

रश्मि रॉकेट में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पेन्युली और सुप्रिया पिलगांवकर भी हैं।

निर्देशक आकर्ष खुराना ने कहा कि फिल्म में एक स्पोर्ट्स मूवी, कोर्ट रूम ड्रामा और एक परिपक्व रोमांस के तत्व हैं।

एक कहानीकार के रूप में, मैं हमेशा बाहरी और आंतरिक दोनों तरह की यात्राओं के पात्रों के लिए तैयार रहा हूँ। खुराना ने कहा, इस फिल्म ने मुझे एक ऐसी चीज पर काम करने का अनूठा और रोमांचक मौका दिया, जिसमें ये सभी तत्व थे, जिसमें कलाकारों का शानदार समूह था।

आरएसवीपी के रॉनी स्क्रूवाला ने कहा कि रश्मि रॉकेट केवल एक एथलीट की यात्रा के बारे में नहीं है, बल्कि उसके जीवन में सामने आने वाला मानवीय नाटक है, जो इसे "बहुत अधिक स्तरित और नियमित एथलीट कहानियों से अलग" बनाता है।

मैंगो पीपल मीडिया के निर्माता प्रांजल खंडड़िया ने कहा कि फिल्म का उद्देश्य खेल में गलत धारणा को संबोधित करना है और "पदक के पीछे की बाधाओं" पर प्रकाश डालना है।

रश्मि रॉकेट को पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों ने लिखा है।

Related News