भारतीय मूल के दक्षिण कोरिया के अभिनेता अनुपम त्रिपाठी, जो नेटफ्लिक्स के सर्वाइवल ड्रामा स्क्विड गेम की बदौलत एक विश्व प्रसिद्ध नाम बन गए हैं, ने कहा है कि वह शो की अपार लोकप्रियता से हैरान थे। नेटफ्लिक्स सीरीज़ में त्रिपाठी अली का किरदार निभा रहे हैं।

यह शो, जो एक वैश्विक परिघटना बन गया है, एक ह्वांग डोंग-ह्युक रचना है और हंगर गेम्स जैसी प्रतियोगिता के बारे में है जो आम लोगों को लुभाती है जो कर्ज में हैं और जीतने पर उन्हें बहुत सारे पैसे का वादा करते हैं। लेकिन हारने के परिणाम घातक होते हैं - सचमुच। जो कोई भी अगले दौर में प्रगति नहीं करता है वह मृत हो जाता है।

वैराइटी से बात करते हुए, नई दिल्ली में पले-बढ़े अभिनेता ने कहा, "हमें लगा कि इसे अच्छी तरह से प्राप्त किया जाएगा, लेकिन जब यह एक घटना और सनसनी बन गया, तो इसकी उम्मीद नहीं थी - मैं तैयार नहीं था।"

अनुपम ने आगे कहा कि शो के प्रीमियर के बाद उनकी लोकप्रियता आसमान छू गई। "मुझे अभी भी याद है, 17 सितंबर, 2021, शाम 4 बजे, मेरा जीवन ठीक था, लेकिन शाम 5 बजे के बाद, यह बहुत बड़ा, विनम्र हो गया - अचानक हर कोई मुझे संदेश दे रहा था और यह 'अली,' 'अली' था," उन्होंने कहा।

अनुपम का चरित्र अली पाकिस्तान का एक गरीब अप्रवासी है जो अपने नियोक्ता द्वारा उसकी सेवाओं के लिए भुगतान से इनकार करने के बाद अपने परिवार को प्रदान करने के लिए प्रतियोगिता में प्रवेश करता है। अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने भूमिका के लिए कैसे तैयारी की। उन्होंने कहा कि जब उन्हें कास्ट किया गया तो उनके पास सही बॉडी शेप नहीं थी और उन्हें वजन बढ़ाना पड़ा क्योंकि अली शो में अपनी ताकत के लिए जाने जाते हैं। "मैंने 5 या 6 किलोग्राम वजन बढ़ाया और कम से कम किसी ऐसे व्यक्ति की तरह लग रहा था जिसके पास कुछ शक्ति है," उन्होंने खुलासा किया।

अनुपम का "अंतिम सपना" भारत में प्रदर्शन करना है जैसा कि उन्होंने प्रकाशन को बताया, "मैंने केवल भारत में थिएटर किया है, लेकिन मैं देखना और तलाशना चाहता हूं कि मैं अपनी भाषा में कैसे करूंगा। मुझे वहां खुद को अभिव्यक्त करना अच्छा लगेगा। यही मेरा अंतिम सपना है - अपने घर और अपने दर्शकों के सामने परफॉर्म करना।"

Related News