मैंने प्यार किया सलमान खान के करियर में भले ही मील का पत्थर साबित हुआ हो, लेकिन विडंबना यह है कि रिलीज होने के बाद उन्हें फिल्मों की कमी का सामना करना पड़ा। आप की अदालत में एक पूर्व उपस्थिति के दौरान, अभिनेता ने खुलासा किया कि उनकी सह-कलाकार भाग्यश्री ने शादी कर ली, फिल्में छोड़ दीं और फिल्म का सारा श्रेय लेकर चले गए।

मैंने प्यार किया, जो सूरज बड़जात्या के निर्देशन में पहली फिल्म थी, क्लासिक अमीर आदमी से मिलती है-गरीब लड़की की कहानी है, जहां प्रेम (सलमान) और सुमन (भाग्यश्री) प्यार में पड़ जाते हैं, लेकिन उन्हें अपने परिवारों के बीच मतभेदों को दूर करना पड़ता है। फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से पसंद किया, और 1980 के दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

आप की अदालत पर, सलमान ने कहा, “उसके बाद 4-5 महिने तक कोई काम नहीं मिला था मुझे। ऐसा लग रहा था की काम मिलेगा भी नहीं क्योंकि भाग्यश्री मैडम ने उस वक्त फैसला कर लिया था की मैं अब फिल्म नहीं करूंगी, मैं शादी करूंगी (मैंने प्यार किया आने के बाद चार या पांच महीने तक मुझे कोई काम नहीं मिला। मैंने सोचा। मुझे कोई काम भी नहीं मिलेगा क्योंकि भाग्यश्री ने फैसला किया कि वह शादी कर लेंगी और फिल्में छोड़ देंगी।''

और उन्होन जाके शादी कर लिया और पूरा क्रेडिट, जो क्रेडिट होता है फिल्म का, वो लेके भाग गई। ऐसा लगा इंडस्ट्री वालों को मैं तो वो थी, ये तो कुछ नहीं (उसने शादी कर ली और फिल्म की सफलता का पूरा श्रेय लेकर भाग गई। इंडस्ट्री के सभी लोगों ने सोचा कि यह काम करने का मुख्य कारण है और मैं बस वहीं था) ," उसने जोड़ा। इसके बाद, उनके पिता सलीम खान ने हस्तक्षेप किया और निर्माता जीपी सिप्पी से एक घोषणा करने के लिए कहा कि उन्होंने एक परियोजना के लिए सलमान को साइन किया है। जब एक व्यापार पत्रिका में घोषणा की गई, तो फिल्म निर्माता और निर्माता प्रस्ताव लेकर सलमान के पास पहुंचे, उनमें से एक रमेश तौरानी थे। सलमान ने यह भी कहा कि मैंने प्यार किया के लिए उन्हें 31,000 रुपये का भुगतान किया गया था, जिसे बाद में 'उनकी मेहनत को देखते हुए' बढ़ाकर 75,000 रुपये कर दिया गया था।

सलमान ने एपिसोड में कई खुलासे किए, उनमें से एक यह था कि उन्होंने ताज होटल के एक शो में 14 साल की उम्र में बैकग्राउंड डांसर के रूप में 75 रुपये कमाए।

जबकि मैंने प्यार किया सलमान के लिए पहली सफलता थी, वह हिंदी सिनेमा के एक राज स्टार बन गए और आज भी मजबूत हो रहे हैं। अभिनेता अंतिम में अभिनय करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Related News