सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी मां नीना गुप्ता के आगामी संस्मरण सच कहूं तो पर एक झलक दी। किताब से एक भावनात्मक अंश साझा करते हुए, फैशन डिजाइनर ने लिखा, “जब मैं पैदा हुआ था, तब मेरी मां के बैंक खाते में 2000 रुपये थे। एक समय पर कर प्रतिपूर्ति उस संख्या को 12,000 / - तक बढ़ा देगी और निश्चित रूप से मैं सी-सेक्शन का बच्चा था।

अपनी मां के प्रति कृतज्ञता के बारे में लिखते हुए, मसाबा ने लिखा, “जैसा कि मैंने माँ की जीवनी पढ़ी, मैंने बहुत सी चीजें सीखीं और उन्हें कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। मैं अपने जीवन के हर एक दिन बहुत मेहनत करता हूं और कभी भी किसी को मुझे वह नहीं देने देता जिसके मैं योग्य हूं, केवल यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं उसे इस दुनिया में लाने के लिए उसे वापस भुगतान कर सकूं …..ब्याज के साथ!

मसाबा द्वारा साझा किए गए अंश बताते हैं कि कैसे नीना, जब मसाबा के साथ गर्भवती थी, के पास इतना पैसा नहीं था कि वह आराम से अपने बच्चे को जन्म दे सके। अंश पढ़े गए, “जैसे-जैसे मेरी नियत तारीख नजदीक आई, मुझे चिंता होने लगी क्योंकि मेरे खाते में बहुत कम पैसे थे। मैं एक प्राकृतिक जन्म का खर्च उठा सकता था क्योंकि इसकी कीमत केवल 2000 रुपये होगी। लेकिन मुझे पता था कि अगर मुझे सी-सेक्शन करना है, तो मुझे परेशानी होगी क्योंकि सर्जरी में लगभग 10,000 रुपये खर्च होंगे। सौभाग्य से, मेरी डिलीवरी से कुछ दिन पहले 9000 रुपये की कर प्रतिपूर्ति हुई और आखिरकार मेरे बैंक खाते में 12,000 रुपये आ गए।

"अच्छी बात है कि यह पैसा आया, क्योंकि मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मुझे सी-सेक्शन की आवश्यकता होगी। मेरे पिता, जो उस समय जन्म के समय मेरी सहायता करने के लिए नीचे आए थे, क्रोधित हो उठे। उन्होंने कहा कि यह हमसे और पैसे वसूलने की एक चाल थी, ”नीना लिखती हैं।

नीना की आत्मकथा 14 जून को रिलीज़ होने वाली है। माँ-बेटी की जोड़ी को आखिरी बार नेटफ्लिक्स के मसाबा मसाबा में देखा गया था, जिसका निर्देशन सोनम नायर ने किया था, दोनों जल्द ही शो के दूसरे सीज़न में दिखाई देने के लिए तैयार हैं।

Related News