आदर्श गौरव ने 'द व्हाइट टाइगर' में बलराम हलवाई की भूमिका निभाने के बाद खुद की एक महत्वपूर्ण पहचान बनाई, जिसने उन्हें स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अविश्वसनीय प्रसिद्धि दिलाई। प्रतिभाशाली युवा अभिनेता ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय परियोजना के लिए कुछ महीने पहले बाफ्टा, एएसीटीए और इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स सहित तीन प्रमुख पुरस्कार नामांकन अर्जित किए थे।

अब, चर्चा यह है कि अभिनेता ने जलवायु परिवर्तन पर आधारित बहुप्रतीक्षित श्रृंखला 'एक्सट्रपलेशन्स' की शूटिंग शुरू कर दी है। वह हाल ही में न्यूयॉर्क गया है और मेरिल स्ट्रीप और सिएना मिलर और किट हैरिंगटन के साथ काम कर रहा है।

श्रृंखला इस बात की कहानियों की पड़ताल करती है कि कैसे ग्रह में परिवर्तन प्रेम, परिवार, व्यक्तिगत स्तर पर और बड़े मानव स्तर पर काम को प्रभावित करेगा। यह एक 8 इंटरकनेक्टेड एपिसोडिक श्रृंखला है और वर्तमान युग में दुनिया भर में अस्तित्व की आवश्यकता को प्रदर्शित करेगी। शो में लेखक, निर्देशक और कार्यकारी निर्माता के रूप में स्कॉट हैं और शो को माइकल एलेनबर्ग के मीडिया रेस द्वारा अभिनीत किया जा रहा है। शो में कार्यकारी निर्माता के रूप में एलेनबर्ग, ग्रेग जैकब्स, डोरोथी फोर्टेनबेरी और लिंडसे स्प्रिंगर भी हैं।

इस नए वेंचर के बारे में बोलते हुए आदर्श कहते हैं, ''हम न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहे हैं, घर के अंदर और बाहर दोनों जगह। मैं अपने को-स्टार्स से हैरान हूं और हर दिन सीख रहा हूं। मुझे यह विश्वास करने के लिए कभी-कभी खुद को चुटकी लेना पड़ता है कि मैंने इसे इस परियोजना में बनाया है। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे यह भूमिका मिली और मैं इसे अपना सब कुछ दे रहा हूं। यह कोई रोज़ की बात नहीं है कि इतनी बड़ी परियोजना आपके रास्ते में आ जाती है। अब जब यह हो गया है, तो मैं अपनी काबिलियत साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा हूं। मैं जितना अच्छा हो सकता हूं उतना अच्छा बनना चाहता हूं; इस भूमिका में खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण।

स्कॉट जेड बर्न्स की क्लाइमेट चेंज एंथोलॉजी ड्रामा सीरीज़, एक्सट्रैपोलेशन, इस कहानी की पड़ताल करती है कि कैसे ग्रह में परिवर्तन प्रेम, परिवार, व्यक्तिगत स्तर पर और बड़े मानव स्तर पर काम को प्रभावित करेगा।

Related News