मशहूर पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा आज यानि 30 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. पंजाबी गानों के अलावा उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी गाया है. गुरु रंधावा का जन्म 30 अगस्त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपुर में हुआ था। उनके बचपन का नाम गुरशरणजोत सिंह रंधावा था।

वह पढ़ने में काफी तेज-तर्रार था। लेकिन उन्हें गायन में भी दिलचस्पी थी। उन्होंने गुरदासपुर से ही छोटे-छोटे समारोहों में गाना शुरू किया। लेकिन बाद में उन्हें MBA की पढ़ाई के लिए दिल्ली भेज दिया गया. यहां उन्होंने पढ़ाई के साथ छोटी-छोटी पार्टियों में गाना शुरू किया। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने संगीत के अपने करियर में प्रगति की।


गुरु रंधावा ने बतौर सिंगर करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी। उनका पहला गाना 'सेम गर्ल' हिट नहीं हो पाया था। 2013 में, गुरु रंधावा ने अपना पहला एल्बम 'पेग वन' पेश किया। यह कोई बड़ी हिट भी नहीं हो सकती। उसके बाद गुरु रंधावा ने पॉपुलर रैपर बोहेमिया के साथ मिलकर साल 2015 में 'पटोला' गाना बनाया। इस गाने से रंधावा की किस्मत रातों रात चमक गई। पार्श्व गायक गुरु रंधावा गीत लिखने के अलावा धुन भी बनाते हैं। वहीं साल 2019 में कनाडा में स्टेज शो के चलते एक शख्स आया और उसने गुरु रंधावा के साथ स्टेज पर खड़े होने की मांग की. जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका तो उसने मंच के पीछे से वहां घुसने की कोशिश की। जब वे वहां भी असफल हो गए, तो उन्होंने गुरु रंधावा को चोट पहुंचाने का फैसला किया। जब गुरु रंधावा शो खत्म कर लौट रहे थे तो घात लगाकर बैठे व्यक्ति ने गुरु रंधावा पर हमला कर दिया। उन्हें इस बात का एक ही मलाल था कि उन्हें गुरु के शो के दौरान मंच पर क्यों नहीं आने दिया गया।

Related News