इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई है। अभिनेत्री अक्सर अपने खुले विचारों की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। हुमा कुरेशी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत से पहले थिएटर अभिनेता और मॉडल के रूप में काम किया। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी ऐसी बातें बताने जा रहे है जिनके बारे में शायद ही आप जानतें होंगे।

अभिनेत्री हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई, 1986 को हुआ था। उनके पिता का नाम सलीम कुरैशी है जो दिल्ली में एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं। उनकी माँ का नाम अमीना कुरैशी है जो कश्मीरी है। अभिनेत्री का एक भाई भी है जिसका नाम शाकिब सलीम है और वो एक अभिनेता है।

हुमा कुरेैशी ने बॉलीवुड की शुरुआत 2012 में अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के साथ की थी। इसके बाद उन्होंने कई और हिंदी फिल्मों और कुछ अंग्रेजी और दक्षिण फिल्मों में भी काम किया। अभिनेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में अपनी उपस्थिति के साथ सुर्खियां भी बनाईं।

हूमा को उनका पहला एक्टिंग बे्रक आमिर खान के अपोजिट मिला क्योंकि उन्हें सैमसंग की एड में उनके साथ काम करने के लिए चुना गया था। इसके बाद ही अनुराग ने उन्हें गैंग्स ऑफ वासेपुर ऑफर की।

हालांकि वो स्क्रीन पर मजबूत भूमिका निभाते हुए नजर आती है लेकिन वास्तविक जीवन में अभिनेत्री एक इमोशनल और साफ दिल वाली है।

फिल्मों में कैरियर बनाने से पहले हुमा विज्ञापन निर्माताओं के लिए एक लोकप्रिय पसंद रह चुकी है। कई लोगों को याद नहीं होगा लेकिन वह शाहरुख खान के साथ-साथ नेरोलाक विज्ञापन में भी नजर आ चुकी है।

हाल ही में सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म 'काला' में नजर आई हुमा कुरैशी जल्द ही जज की भूमिका में नजर आएगी। हुमा टीवी पर शुरू होने वाले रिएलिटी शो 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज' में जज की भूमिका में नजर आएंगी। इसके लिए वो काफी उत्साहित हैं।

Related News