आज बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। श्रद्धा का जन्म 03 मार्च 1987 को मुंबई में हुआ था. श्रद्धा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर और सिंगर शिवांगी कपूर की बेटी हैं। अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं श्रद्धा को गाने का भी शौक है. आप सभी जानते ही हैं कि एक्ट्रेस ने 'एक विलेन', 'आशिकी 2', 'बागी' और 'छिछोरे' जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि वरुण धवन बचपन में श्रद्धा को चिरकुट कहकर बुलाते थे। श्रद्धा की स्कूली शिक्षा 'जमनाबाई नर्सरी स्कूल' और 'अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे' से हुई है। यहां अथिया शेट्टी और टाइगर श्रॉफ उनके क्लासमेट थे।

स्कूल के बाद श्रद्धा साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन के लिए बोस्टन यूनिवर्सिटी गईं, मगर पहले साल में ही उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म के लिए पढ़ाई छोड़ दी। श्रद्धा ने जानकारी देते हुए बताया था कि स्कूल में उनका टाइगर पर क्रश था। श्रद्धा ने साल 2010 में अंबिका हिंदुजा की फिल्म 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस वक्त इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और आर माधवन भी थे, हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, स्कूल में श्रद्धा की एक्टिंग ड्रामा देखने के बाद सलमान खान ने उन्हें फिल्म 'लकी: नो टाइम फॉर लव' ऑफर की थी लेकिन एक्ट्रेस ने इसे ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें साइकोलॉजिस्ट बनना था। उसके बाद वह अभिनय की दुनिया में आईं और आज एक सुपरहिट अभिनेत्री हैं। अफेयर की बात करें तो एक्ट्रेस फोटोग्राफर रोहन श्रेष्ठ को डेट कर रही हैं। हालांकि दोनों ने कहा है कि दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं और एक दूसरे को 9 साल से जानते हैं।

Related News