बॉलीवुड में कई अभिनेता अपनी कलात्मक प्रतिभा के साथ-साथ अपने विचित्र फैशन सेंस के लिए जाने जाते हैं। जवानी में उन्हें कई बार देखना एक ट्रेंड सेंटर बन जाता है। कलाकारों में प्रसिद्ध गायक बप्पी लहरी भी शामिल हैं। उनके गानों ने कई लोगों का दिल जीता है और सोने के लिए उनका प्यार भी सभी ने देखा है. इनके शरीर पर हमेशा सोने के आभूषण होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो इतने ज्वैलरी क्यों पहनते हैं? चलो पता करते हैं

बप्पीदा का जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल में हुआ था। 21 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में संगीत बनाना शुरू कर दिया था। उन्होंने 1973 की फिल्म नन्हा शिकारी के लिए संगीत रचना करके अपना करियर शुरू किया। हालांकि 1976 में चलते-चलते रिलीज के साथ ही उन्हें असली पहचान मिली। फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन बप्पी के गानों ने तहलका मचा दिया. इसके बाद उनकी लोकप्रियता बढ़ने लगी। खास बात यह है कि उनकी लोकप्रियता के साथ-साथ उनके सोने के आभूषणों की भी चर्चा होने लगी थी। तो एक इंटरव्यू में उन्होंने इतना सोना पहनने के पीछे की वजह बताई।


आप इतने सारे सोने के गहने क्यों पहनते हैं? यही सवाल उनसे एक इंटरव्यू में पूछा गया था। इसके जवाब में हॉलीवुड के मशहूर गायक और अभिनेता एल्विस प्रेस्ली मेरे पसंदीदा कलाकार हैं और वह हमेशा सोने की चेन पहनते हैं। उसे देखकर मुझे हमेशा प्रेरणा मिलती थी। इतना ही नहीं, जीवन में सफल होने के लिए मैंने अपनी एक स्वतंत्र पहचान बनाने की ठान ली थी। इसमें मुझे लगता है कि सोना मेरे लिए लकी है। इसलिए मैं हमेशा सोना पहनती हूं और इसलिए गाने से मेरी एक अलग पहचान है, बप्पीडा ने कहा।

इस बीच कहा जाता है कि बप्पी की पत्नी के पास उससे ज्यादा सोना है। बप्पीदा ने अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में संगीत दिया है। 'नमक हलाल', 'शराबी', 'हिम्मतवाला', 'साहेब', 'गुरु', 'घायल' और 'रंगबाज' के गानों को संगीत दिया गया है।

Related News