टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने हिंदी फिल्म उद्योग के दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान को संगीतमय श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है। सरोज खान का निधन 3 जुलाई 2020 को मुंबई में हुआ था। भूषण कुमार ने सरोज खान के जीवन पर बायोपिक बनाने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इस फिल्म से जुड़ी और जानकारी भी जल्द ही दी जाएगी।

Bhushan Kumar to make Saroj Khan's biopic, announced on the first death  anniversary of the choreographer - PressWire18

माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी को उनके कहने पर डांस कर उन्हें बॉलीवुड स्टार बनाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान अब उनके जीवन पर एक बायोपिक बनेगी। सरोज खान की कोरियोग्राफी की खूबी यह थी कि उन्होंने माधुरी-श्रीदेवी के नृत्य कौशल को उकेरा और इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए। वहीं करीना कपूर की आंखों की खूबसूरती को सरोज ने पहचाना जिन्होंने उन्हें डांस की ट्रेनिंग भी दी थी.

सरोज खान की पुण्यतिथि पर भूषण कुमार के फैसले के बारे में फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट किया। तरण ने लिखा है कि 'यह आधिकारिक है..भूषण कुमार ने सरोज खान की बायोपिक बनाने की घोषणा की है...महान कोरियोग्राफर की बायोपिक के बारे में और जानकारी जल्द ही घोषित की जाएगी.

T Series Bhushan Kumar announced saroj Khan Biopic on her first death date  | सरोज खान की पहली बरसी पर भूषण कुमार का बड़ा फैसला, पर्दे पर उतारेंगे पूरी  जिंदगी | Hindi

सरोज खान ने 2 हजार से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया था। 50 के दशक में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करना शुरू किया। 13 साल की उम्र में उन्होंने 43 साल के बी सोहनलाल से शादी कर ली। हालांकि ये शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई। सरोज का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था, उन्होंने शादी के बाद इस्लाम धर्म अपना लिया। सरोज खान अपने फिल्मी करियर में काफी सफल रहीं, हालांकि उन्होंने इसके लिए काफी संघर्ष किया। उनका निजी जीवन अच्छा नहीं रहा है। सरोज खान की बायोपिक में आपको उनकी जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं के बारे में जानने का मौका मिलेगा. आज भी माधुरी दीक्षित समेत बॉलीवुड के कई सितारों की आंखें सरोज खान को याद कर भीग जाती हैं.

Related News