एक समय में अपनी फिल्मों के जरिए बॉलीवुड पर राज करने वाले अभिनेता सुनील शेट्टी आज अपना 59 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुनील वीरप्पा शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मल्की में हुआ था। उन्होंने कई फिल्में करके अपने करियर में एक बड़ा नाम कमाया है लेकिन सुनील पिछले कई दिनों से पर्दे से दूर हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1992 में फिल्म 'बलवान' से की। इस फिल्म में उनके साथ उस समय की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती नजर आई थीं। अपनी पहली ही फिल्म में, सुनील ने शानदार एक्शन सीन किया। हालांकि उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर सकी। उन्होंने कुछ ही समय में इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा लिया था। इंडस्ट्री में आते ही सुनील ने अक्षय, शाहरुख और सलमान जैसे अभिनेताओं को प्रतियोगिता दी थी। उन्हें अपनी असली पहचान उनकी फिल्म 'दिलवाले' से मिली। खास बात यह है कि इस फिल्म के लिए सुनील को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए भी सम्मानित किया गया था। उन्होंने बॉलीवुड में अब तक लगभग 110 फिल्में की हैं। फिल्म 'धड़कन' के बाद, सुनील का जीवन बदल गया है। इस फिल्म के हिट होने के बाद से उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी थी और वह हर फिल्म के लिए 8 करोड़ रुपये लेते थे।

फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के बाद सुनील ने होटल इंडस्ट्री में भी बड़ा नाम कमाया। इन दिनों वह फिल्मों से थोड़ा दूर हैं और वह अपना ज्यादातर समय अपने होटलों की देखभाल में बिताते हैं। अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए, आमतौर पर अभिनेता उद्योग में आने के बाद ही प्यार में पड़ जाते हैं और फिर वे शादी कर लेते हैं लेकिन इसका विपरीत सुनील के साथ हुआ। वह इंडस्ट्री में आने से पहले 8 साल से मान शेट्टी को डेट कर रही थीं और 1991 में शादी कर ली।

सुनील की पत्नी एक प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइनर मानी जाती हैं। एक आर्किटेक्चर कंपनी भी है। इसके साथ ही, वह एक एनजीओ भी चलाती हैं और यही नहीं, वह अपने पति सुनील की बिजनेस मैनेजर भी हैं। सुनील के होटल के अलावा, उनका अपना प्रोडक्शन हाउस और बुटीक भी है, जिसे वे और उनकी पत्नी मिलकर संभालते हैं। फिल्मों से दूर रहने के बाद भी, सुनील हर साल 100 करोड़ रुपये कमाते हैं और एक शानदार जीवन जीते हैं।

Related News