बॉलीवुड स्टार जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के नाम पर शादी के तोहफों की झड़ी लग गई है। उन्हें अब तक कई सारे गिफ्ट्स मिल चुके हैं और इनमे सबसे अनोखा है घोड़ों की एक जोड़ी। इस जोड़ी का नाम अभिनेता-दंपति के नाम पर रखा गया है जो कि कपल का जानवरों के लिए प्यार को दर्शाता है।

इस जोड़ी में एक घोड़ी और एक घोड़े शामिल हैं जिन्हें अलग-अलग जगहों से रेस्क्यू किया गया है। जब घोड़ी को शादी समारोहों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था और जब वह मिली तो वह भयानक स्थिति में थी। मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से स्टैलियन को जब्त किया गया था, जहां उसका इस्तेमाल विक्टोरिया की भारी गाड़ी को ढोने के लिए किया जा रहा था। यह जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को एनजीओ एनिमल राहत की ओर से गिफ्ट की गई है।

जब उन्हें बचाया गया तो दोनों जानवरों की तबीयत खराब थी। घोड़ी एनीमिक थी, कई संक्रमित घाव थे, और इतनी गंभीर रूप से कुपोषित थी कि उसकी पसलियों और कूल्हे की हड्डियां बाहर निकल गईं।

दूसरी ओर, स्टालियन चारों पैरों में दर्दनाक सूजन और तीव्र पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित था। दोनों घोड़े अब पशु राहत के अभयारण्यों में से एक में रह रहे हैं, जहां उन्हें पौष्टिक भोजन के साथ-साथ पशु चिकित्सा देखभाल भी मिलती है।

Related News