बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान अपने प्रोडक्शन हाउस को फ़िल्म 'लवरात्रि' से अपने जीजा आयुष शर्मा को बॉलीवुड में लॉन्च करने जा रहे है। फ़िल्म के टाइटल को लेकर उठे विवाद के बाद सलमान खान ने फ़िल्म का नाम बदलकर 'लवयात्री' कर दिया है। सलमान ने कल शाम को सोशल मीडिया पर फ़िल्म के नए पोस्टर और टाइटल की घोषणा की। हालांकि सलमान ने फ़िल्म के टाइटल को बदलने के कारणों का खुलासा नही किया।


आयुष शर्मा और वारीना हुसैन की मुख्य भूमिका वाली यह फ़िल्म घोषणा के बाद से ही चर्चा में है। जहां एक तरफ सलमान खान की बहन अर्पिता खान के पति आयुष शर्मा इस फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे है, वहीं कुछ महीने पहले, हिंदू संगठन 'विश्व हिंदू परिषद' ने फिल्म के शीर्षक के खिलाफ विरोध किया था और फ़िल्म के निर्माताओं पर हिंदू धर्म के त्यौहार के नाम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। बाद में, फिल्म के खिलाफ अदालत में एक याचिका भी दायर की गई थी।

इस विवाद पर सलमान खान ने कहा था कि कुछ लोग, मुझे नहीं पता कि वे कौन हैं, को इस फिल्म के टाइटल के साथ कुछ समस्या है। यह एक बहुत ही प्यारा टाइटल है। प्यार से ज्यादा कुछ भी सुंदर नहीं है, इसलिए इसे लवरात्रि टाइटल दिया गया है। यह टाइटल किसी भी संस्कृति का अपमान करने वाला नहीं है।"

हमने इस फिल्म को नवरात्रि त्यौहार की पृष्ठभूमि पर बनाया है। यह संगीत, रंग और प्यार से सजी एक बहुत खूबसूरत फ़िल्म है। हमें फ़िल्म के लिए इस तरह के किसी भी प्रचार की आवश्यकता नहीं है। एक बार फिल्म रिलीज होने के बाद उन लोगों को पता चलेगा कि फ़िल्म में किसी का अपमान करने जैसा कुछ भी नहीं है, सलमान ने कहा।"

Related News