अभिनेत्री करिश्मा कपूर और मां बबिता कपूर ने मुंबई में 10.11 करोड़ रुपये में अपना एक अपार्टमेंट बेचा है। जिसके बाद एक्ट्रेस उन बॉलीवुड सेलेब्रिटीज में शुमार हो गई हैं जो स्टैंप ड्यूटी में कटौती के बाद घर बेचकर फायदा ले रहे हैं। दरअसल, स्टांप ड्यूटी (Stamp Duty) में कटौती और भारत की वित्तीय राजधानी में परिणामी रियल एस्टेट बूम का सबसे अधिक लाभ उठा रहे हैं, इसी कारण करिश्मा ने भी अपना फ्लैट बेचने का फैसला किया।

कपूर, जो राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है जैसी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री थीं, ने मुंबई के खार इलाके में 10 वीं मंजिल का अपार्टमेंट बेच दिया। Zap10.com द्वारा एक्सेस किए गए दस्तावेजों के अनुसार, 1610 वर्ग फुट के अपार्टमेंट की बिक्री 24 दिसंबर को दर्ज की गई थी। कपूरों ने 20.22 लाख रुपये का स्टाम्प शुल्क अदा किया था।

एक्ट्रेस का ये मकान, मुंबई के पश्चिमी खार के रोज क्वीन में था, जहां इसके साथ दो कार पार्किंग भी मिल रही है. इस फ्लैट को आभा दमानी ने खरीदा है।


मुंबई क्षेत्र में सक्रिय रियल एस्टेट दलालों ने कहा कि अपार्टमेंट मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके में स्थित है और इस आकार के अपार्टमेंट की वर्तमान दर लगभग 55,000 रुपये प्रति वर्ग फुट है।

“अपार्टमेंट बाजार दर पर बेचा गया है। रितेश मेहता, सीनियर डायरेक्टर और हेड - वेस्ट इंडिया, रेजिडेंशियल सर्विसेज, जेएलएल इंडिया, ने कहा कि 65,000 रुपये प्रति वर्ग फुट और समुद्र के सामने वाले अपार्टमेंट में नई इमारतें 90,000 रुपये प्रति वर्ग फुट तक जा सकती हैं।

हाल के महीनों में, बॉलीवुड सितारों ने महाराष्ट्र में स्टाम्प ड्यूटी में कटौती का लाभ उठाते हुए नए अपार्टमेंट पंजीकृत किए हैं। जान्हवी कपूर ने मुंबई के जुहू में 39 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी, 23 वर्षीय कपूर, दिवंगत अभिनेता श्रीदेवी और फिल्म निर्माता बोनी कपूर की बेटी, ने संपत्ति खरीदने के लिए एक बैंक से 23 करोड़ रुपये का होम लोन लिया।

अक्टूबर 2020 में, अभिनेता ऋतिक रोशन ने दो अपार्टमेंट खरीदे, जो तीन मंजिलों में फैले, मुंबई के जुहू-वर्जन लिंक रोड में 100 करोड़ रु। इसमें एक निजी लिफ्ट और 10 पार्किंग स्लॉट थे। नवंबर में, अभिनेता आलिया भट्ट ने बांद्रा के पाली हिल वास्तु भवन में 32 करोड़ रुपये में 2,460 वर्ग फुट का अपार्टमेंट खरीदा।

Related News