12 जुलाई को महक चहल इंटरनेट भुगतान घोटाले का शिकार हो गए और कुछ ही समय में 49,000 खो गए। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बांद्रा पुलिस स्टेशन के साइबर डिवीजन ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी जारी की जब वह शिकायत करने के लिए वहां पहुंची। महेक आगे कहते हैं, "जब मैं गुरुग्राम में पैकेज भेजने के लिए इंटरनेट पर कूरियर सेवा को धोखा दे रहा था, तो मुझे एक नंबर मिला और संबंधित व्यक्ति को फोन किया।"

अभिनेत्री ने कहा, “उन्होंने एक लोकप्रिय कूरियर सेवा कंपनी से संबद्ध होने का दावा किया। वह मेरी सहायता करेगा और मुझे वेबसाइट पर जाने और वेबसाइट पर ₹ 10 स्थानांतरित करके पंजीकरण पूरा करने के लिए कहा। उसने मुझसे मेरे भुगतान के तरीके के बारे में पूछा, और मैंने उसे बताया कि मैं Google Pay का उपयोग कर रहा हूं। तभी उन्होंने भुगतान के लिए एक लिंक साझा किया और मुझसे मेरे यूपीआई विवरण में पंच करने के लिए कहा। फिर उसने मुझे एक एन्क्रिप्टेड संदेश भेजा और कहा कि इसे 20 सेकंड के भीतर एक नंबर पर भेज दें। पहली बार फेल होने के बाद उसने मुझे ऐसा ही मैसेज भेजा और फिर से 20 सेकेंड के अंदर फॉरवर्ड करने को कहा, जो मैंने किया।

उसने आगे कहा, “मेरे सदमे में, मेरे खाते से पैसे कट गए और मुझे एक संदेश के माध्यम से लेनदेन के बारे में सूचित किया गया। मैंने तुरंत अपने बैंक में फोन किया और अपने सभी खातों और कार्डों को ब्लॉक कर दिया। पुलिस शिकायत के बारे में बात करते हुए, वह कहती हैं, “पुलिस अधिकारियों की साइबर विंग ने तुरंत मामले पर कार्रवाई की और बहुत मददगार रही। घटना से काफी सहमा हुआ हूं। यह डरावना है कि कुछ ही मिनटों में लोगों को ऑनलाइन धोखा दिया जा सकता है।

Related News