दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक शुक्रवार को राजस्थान में टैक्स फ्री घोषित कर दी गई है। राजस्थान सरकार ने इस संबंध में आदेश की घोषणा की। यह फिल्म छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी टैक्स-फ्री है।

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित, यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी के वास्तविक जीवन पर आधारित है, जिसे 15 साल की उम्र में कथित रूप से 2005 में एक कथित प्रेमी द्वारा एसिड से हमला किया गया था। मेघना नवीनतम सहित फिल्मों में अपने उत्कृष्ट काम के लिए जानी जाती हैं और उनकी लेटेस्ट ब्लॉकबस्टर में Raazi शामिल है।

छपाक को एंटरटेनमेंट टैक्स से मुक्त करने के एक दिन बाद, मध्य प्रदेश सरकार ने यह भी घोषणा की कि अभिनेता दीपिका पादुकोण को अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (IIFA अवार्ड्स) के दौरान सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार समारोह 2000 में स्थापना के बाद पहली बार राज्य द्वारा आयोजित किया जाना है। राजधानी भोपाल और राज्य वाणिज्यिक हब इंदौर मार्च में पुरस्कार समारोह के लिए आयोजन स्थल होंगे।

इस बीच, बिहार के पूर्व संस्कृति मंत्री शिव चंद्र राम ने राज्य सरकार से राज्य भर में फिल्म को कर-मुक्त बनाने का आग्रह किया, क्योंकि फिल्म ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के सामाजिक रूप से प्रासंगिक मुद्दे को उठाया। राम ने कहा कि“दीपिका पादुकोण हमारी प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं और वह एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित, एक ग्लैमरस भूमिका निभाने की हिम्मत रखने के लिए सलाम की हकदार हैं। एसिड अटैक एक सामाजिक खतरा रहा है और फिल्म एक बहुत ही महत्वपूर्ण संदेश भेजती है। सरकार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों के उदाहरणों का पालन करना चाहिए और फिल्म को बिहार में कर-मुक्त बनाया जाना चाहिए।"

बिग बॉस 13: फिर से सिद्धार्थ से दोस्ती करने पर शहनाज पर भड़की गौहर खान, कही ये बड़ी बात

दीपिका और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा छपाक का सह-निर्माण किया जा रहा है। यह फिल्म बॉलीवुड में दीपिका के प्रोडक्शन की शुरुआत है। यह फिल्म 10 जनवरी, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

बॉक्स ऑफिस पर, फिल्म का सामना अजय देवगन स्टारर तन्हाजी: द अनसंग वारियर से हुआ। मेघना गुलज़ार के निर्देशन में विक्रांत मैसी भी हैं। बॉक्सऑफिसइंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, छपाक ने पहले दिन 4.75 करोड़ रुपये कमाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि सुबह फिल्म की बुकिंग इतनी नहीं हुई और व्यापार विशेषज्ञों ने शाम को वृद्धि की उम्मीद की थी, लेकिन इसमें तेजी नहीं आई। वहीं अजय देवगन की तानाजी द अनसंग वारियर ने पहले ही दिन 15 करोड़ की धमाकेदार कमाई की।

छपाक: लक्ष्मी अग्रवाल की वकील पहुंची कोर्ट, करेंगी दीपिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाही

टैक्स फ्री करने के बाद दीपिका की इस फिल्म का कलेक्शन जाहिर रूप से बढ़ने की उम्मीद है लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा कि दीपिका की फिल्म आखिर कितनी कमाई करती है।

Related News