इंटरनेट डेस्क। UGC NET 2018 जुलाई की परीक्षा की तारीख 8 जुलाई, 2018 को निर्धारित की गई है। UGC NET 2018 परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्देशों की जांच करें। उम्मीदवारों को परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति देने के साथ-साथ कुछ चीजों को ले जाने की अनुमति नहीं है। UGC NET 2018 प्रवेश पत्र cbsenet.nic.in पर उपलब्ध है।

UGC NET 2018 परीक्षा 8 जुलाई, 2018 के लिए निर्धारित है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड केंद्रीय सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। इस साल, UGC द्वारा निर्देशित जेएसएफ के लिए आयु सीमा सीबीएसई द्वारा बढ़ा दी गई थी। इसके अलावा UGC NET 2018 परीक्षाओं के लिए परीक्षा पैटर्न भी बदल दिया गया था।

सीबीएसई UGC NET जुलाई 2018 परीक्षाओं के लिए दिए गए cbsenet.nic.in पर दिए गए निर्देशों की जांच करें। इसमें कुछ चीजों को भी शामिल किया गया है जिन्हें आप परीक्षा सेंटर में नहीं ले जा सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic से यूजीसी नेट 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि उम्मीदवारों को अपने यूजीसी नेट 2018 प्रवेश पत्र के साथ-साथ परीक्षा केंद्र में एक फोटो आईडी कार्ड लेना होगा। कृपया फोटो आईडी कार्ड को मूल रूप से ले जाना याद रखें और फोटो कॉपी नहीं। परीक्षा की जगह या सेंटर पर दिए गए समय पर पहुंच जाएं। क्योंकि भीड़ के कारण आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की घड़ी (एनालॉग या डिजिटल) पहनने की अनुमति नहीं है या यहां तक ​​कि टेबल लॉग का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। साथ ही, परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, पेजर्स, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, पेपर के बिट्स, किताबें / नोट बुक इत्यादि की अनुमति नहीं है।

प्रवेश पत्र या किसी अन्य पेपर पर किसी भी प्रश्न का लेखन सख्ती से प्रतिबंधित है। इसके अलावा, कोई नकारात्मक अंकन नहीं है। समय अब ​​सभी उम्मीदवारों को उनकी परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं देता है। पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न और अन्य महत्वपूर्ण निर्देश आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर विस्तृत अधिसूचना में भी उपलब्ध हैं।

Related News