तमिलनाडु परीक्षा निदेशालय कुछ ही समय में SSLC परीक्षा परिणाम 2020 जारी करने जा रहा है। हां, परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dge.tn.gov.in, dge1.tn.nic.in, tnresults.nic.in पर अपना स्कोरकार्ड देख सकते हैं। इसके साथ ही छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट dge2.tn.nic.in, manabadi.co.in, schools9.com पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। जी हां, तमिलनाडु बोर्ड से कक्षा 10 वीं की परीक्षा देने वाले लगभग 9.7 लाख छात्र आज यानी 10 अगस्त को अपने परिणाम प्राप्त करने जा रहे हैं।

रिजल्ट जारी होने के बाद ही छात्र वेबसाइट के होमपेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज कर अपना रिजल्ट जान सकते हैं। हालांकि तमिलनाडु एसएसएलसी परिणाम अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत में जारी किए जाते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सकता। दरअसल, तमिलनाडु के डीजीई ने फैसला किया है। उनके निर्णय के अनुसार, अब छात्रों का मूल्यांकन एक विशेष योजना के आधार पर किया जाना है। इसमें छात्रों को त्रैमासिक और अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षणों के आधार पर उपस्थिति के लिए 80% वेटेज और 20% वेटेज देने को कहा गया है।

इसके अलावा, तमिलनाडु बोर्ड कक्षा 12 वीं के परिणाम 16 जुलाई 2020 को घोषित किए गए थे। इस साल तमिलनाडु एसएसएलसी परीक्षा में लगभग 9.7 लाख छात्र बैठे थे और 10 वीं का पेपर मार्च में आयोजित किया जाना था। कोरोना महामारी के कारण ऐसा नहीं हो सका और शेष पेपर फिर से 15 जून से कहा गया। अंत में, राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले के कारण सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया।

Related News