भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों के लिए एक उम्मीद जगी है। इसके लिए नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने ग्रुप C के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो वे Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। इन पोस्ट्स पर अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट 25 अप्रैल है।

इसके अलावा कैंडिडेट्स सीधे इस लिंक https://ner.indianrailways.gov.in/ के माध्यम से इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही इस लिंकhttps://ner.indianrailways.gov.in/uploads/files/1648033125339-RRC%20ENG%20SQ%20NOTI.pdfलिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन भी आप देख सकते हैं। इस भर्ती के तहत कुल 21 पदों को भरा जाएगा।

विज्ञापन
Indian Railway Recruitment 2022 के लिए इम्पोर्टेन्ट डेट्स

अप्लाई करने के लिए शुरूआती डेट- 26 मार्च
अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट- 25 अप्रैल

कुल पदों की संख्या- 21

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

GP- ₹1900/2000 वाले पद: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए.
GP- ₹2400 (तकनीकी) वाले पद: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित या भौतिकी विषय के साथ 12वीं पास होना चाहिए.
GP- ₹2800 वाले पद: किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

ऐज लिमिट

कैंडिडेट्स की ऐज 8 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिकों, बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियो महिलाओं, अल्पसंख्यकों और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी उम्मीदवारों को ₹500 का भुगतान करना होगा.

सेलेक्शन प्रोसेस
कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ट्रायल में परफॉर्मेंस और स्पोर्ट्स एवं शैक्षिक योग्यता के मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा।

Related News