1. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वेल्लोर

संस्थान 1 9 84 में स्थापित किया गया था और यूजीसी द्वारा अनुमोदित किया गया है। यह एनएसी द्वारा ए ग्रेड के साथ मान्यता प्राप्त था। यह इंजीनियरिंग में पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जिसमें पांच वर्षीय कार्यक्रम कार्यक्रम शामिल है।

2. बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी

भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक, BITS की स्थापना 1 9 64 में हुई थी। यह स्नातक की डिग्री, एकीकृत कार्यक्रम, स्नातकोत्तर डिग्री और पीएचडी कार्यक्रम प्रदान करता है। यह फार्मेसी पाठ्यक्रमों की पेशकश भी शुरू कर दिया। यूजीसी ने इसे एक समख्यात विश्वविद्यालय की स्थिति दी है और इसे एनएसी द्वारा ए ग्रेड के साथ मान्यता प्राप्त है।

3. थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पटियाला

थापर विश्वविद्यालय की स्थापना 2007 में हुई थी और इसे भारत के सबसे कम उम्र के विश्वविद्यालयों में से एक माना जाता है। संस्थान द्वारा पेश किए जाने वाले दो साल के कंप्यूटर एप्लीकेशन कंप्यूटर देश भर में बहुत लोकप्रिय हैं। विश्वविद्यालय यूजीसी द्वारा अनुमोदित है।

4. बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रांची

संस्थान की स्थापना 1 9 55 में हुई थी और यूजीसी द्वारा समख्यात विश्वविद्यालय की स्थिति दी गई थी। संस्थान को एआईसीटीई, यूजीसी, एनएएसी, एसीयू और अन्य द्वारा मान्यता प्राप्त और मान्यता प्राप्त थी। यह इंजीनियरिंग में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम दोनों प्रदान करता है।

5. पीएसजी कॉलेज ऑफ टैक्नोलॉजी, कोयंबटूर

संस्थान की स्थापना 1 9 51 में हुई थी। यह बैचलर ऑफ साइंस (एप्लाइड साइंस) के साथ स्नातक और स्नातकोत्तर इंजीनियरिंग कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। संस्थान ने सीखने के लिए विश्व स्तरीय आधारभूत संरचना प्रदान की है।

Related News