इलाहाबाद विश्वविद्यालय में स्नातक (यूजी) प्रवेश के लिए अखिरी दिन तक 57 हजार अभ्यर्थी पंजीकरण चुके हैं। इसमें 42 हजार ने रजिस्ट्रेशन शुल्क भी जमा कर दिया है। इनमें से कई अभ्यर्थियों ने पंजीकरण फॉर्म भरने में गलती कर दी है। ऐसे अभ्यर्थियों को त्रुटि सुधार के लिए 17 व 18 अक्टूबर का वक्त दिया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएएलएलबी, बीएफए एवं बीपीए में तकरीबन 17 हजार सीटों पर प्रवेश होना है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के साथ कॉलेजों में भी प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पांच से 15 अक्टूबर तक का वक्त तय किया गया था।

आखिरी दिन शनिवार को साढ़े तीन बजे तक 57 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया और इनमें से 42 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन शुल्क भी जमा कर दिया। जो अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं जमा कर पाए हैं उन्हें दो दिन का मौका दिया गया है। वह 17 व 18 अक्टूबर तक फीस जमा कर सकते हैं। लेकिन नए रजिस्ट्रेशन नहीं होंगे।

बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने में गलती कर ली है। किसी ने डोमन विषय तो किसी ने नाम, जन्म तिथि और लिंग गलत भर दिया है। ऐसे अभ्यर्थियों ने प्रवेश प्रकोष्ठ से सुधार करने का मौका मांगा था। छात्रो की मांग पर दो दिन का वक्त करेक्शन लिए तय किया गया है।

Related News