इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया आज नवंबर CA परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार जो सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और अंतिम वर्ष के पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने जा रहे हैं, वे आईसीएआई के आधिकारिक पोर्टल icai.org पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, संस्थान 7 नवंबर को एक ऑप्ट-आउट विंडो भी खोलेगा।

जो छात्र नवंबर 2020 से ऑप्ट-आउट करना चाहते हैं, वे इसके लिए आधिकारिक पोर्टल https://www.icai.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सीए नवंबर परीक्षाओं के बारे में बात करते हुए, यह 21 नवंबर से शुरू होगा। इनमें से, फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 8 दिसंबर से शुरू होगी और 14 दिसंबर, 2020 को समाप्त होगी। अंतिम वर्ष की परीक्षा 21 नवंबर से शुरू होगी और 6 दिसंबर को समाप्त होगी। 2020, और इंटरमीडिएट परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होगी और 7 दिसंबर, 2020 को समाप्त होगी।

ये परीक्षा एक पाली में आयोजित की जाएगी, जो दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थितियों के मद्देनजर जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। ICAI CA नवंबर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, पहले उम्मीदवारों के आधिकारिक पोर्टल icai.org पर जाएं। उसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध ICAI CA नवंबर एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा, जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा। उसके बाद, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकताओं के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

Related News