इंटरनेट डेस्क. नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट (NPS) ने ग्रेड ए और ग्रेड बी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 6 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी NPS Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट npstrust.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के - 6 पद

2. ग्रेड बी (मैनेजर) के - 2 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करने वाले अभ्यार्थी के पास संबंधित विषय में बैचलर्स / मास्टर्स डिग्री और साथ में काम का अनुभव भी होना चाहिए। ‌विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट में असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 30 अगस्त 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 20 सितंबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य अभ्यर्थी NPS Trust Recruitment 2022‌ के लिए आधिकारिक वेबसाइट npstrust.org.in पर 30 अगस्त से 20 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, आर्थिक रुप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Related News