सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जज्बा बचपन से ही अपने मन में पाले हुए हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है। वर्षों से की गई तैयारी को सार्थक करने का समय आ चुका है। बता दें कि इंडियन नेवी ने बंपर वैकेंसी निकाली है। आवेदन कैसे करें, आवेदन की अंतिम तारीख क्या है। यह सब जानने के लिए पूरी खबर जरूर पढ़ें।

विभाग का नाम- भारतीय नौसेना
पद का विवरण- ट्रेडमैन मैट
पदों की संख्या- इंडियन नेवी में ट्रेडमैन मैट के लिए रिक्त पदों की संख्या कुल 554 है।
आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत- ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत 2 मार्च से ही शुरू है।

आवेदन की आखिरी तारीख- आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन की आधिकारिक वेबसाइट- भारतीय नौसेना में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
शैक्षणिक योग्यता- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही आईटीआई का प्रामण पत्र भी जरूरी है।

उम्र सीमा- आवेदक की आयु 18 साल से कम और 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।
जानिए कैसे करें आवेदन: सबसे पहले इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in सर्च करें। इसके बाद होम पेज ज्वॉइन नेवी पर क्लिक करें। पेज खुलते ही लिंक 'Civilians' पर क्लिक करें। इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाएंगे। इस प्लेटफॉर्म पर आवेदन से जुड़ी सभी डिटेल्स भरें। अगले चरण में ऑनलाइन आवेदन शुल्क पेमेंट करें। पेमेंट करते ही कंफर्मेशन पेज स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा। जिसे डाउनलोड कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

Related News