हम सभी के फोन में डेटा होता है और हम नहीं चाहते हैं कि उसे कोई देखे इसके लिए हम फोन में पिन या पैटर्न लॉक लगाते हैं। लेकिन कई बार हम इन पिन लॉक को लगा कर भूल जाते हैं। इस से हमारा फोन ओपन नहीं हो पाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिस से आप आसानी से अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

सबसे पहले किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से myaccount.google.com/find-your-phone-guide यूआरएल टाइप करें और फिर ओके करें। आपको उस जीमेल को लॉगिन करना है जो आपके फोन में आप यूज कर रहे हैं।

5G और 60MP कैमरा के साथ आने वाला है Oppo का यह दमदार फ़ोन

ऐसा करने पर आपको उन सभी फोन की लिस्ट यहाँ मिल जाएगी जिसमे आपकी आईडी लॉगिन हैं। इसके बाद आपको उस स्मार्टफोन को चूज करना है जिसे आप अनलॉक या लॉक करना चाहते हैं।

Realme का अब तक का सबसे दमदार बैटरी और कैमरा वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत है इतनी...

ऐसा करने से आपको अपनी स्क्रीन पर लॉक योर फोन का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें और अब नया पासवर्ड पिन या पैटर्न के रूप में डालें। इस से जो पैटर्न आपने डाला था वो बदल जाएगा और आप आसानी से अपना फोन अनलॉक कर पाएंगे।

हद से ज्यादा बिक रहा पंच-होल डिस्प्ले वाला ये शानदार स्मार्टफोन, कीमत है मात्र ₹7,999

दूसरा तरीका

आप फोन को अनलॉक करने के लिए गूगल असिस्टेंट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपके फोन में गूगल असिस्टेंट होना जरूरी है और इसे सेट भी करना है। अपनी वॉयस रिकॉर्ड के लिए आपको ‘Unlock with voice’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा और आपको सिर्फ ‘Ok Google’ कहना होगा जिस से आपका स्मार्टफोन अनलॉक हो जाएगा।

Related News