आए दिन एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लांच होते हैं, वहीं बात करे चार्जिंग तकनीक की तो अब काफी बदलाव हो गया है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने ‘Mi Air Charge’ तकनीक को लाॅन्च किया है। यह कंपनी की एक रिमोट चार्जिंग तकनीक है और इससे इस्तेमाल करके एक साथ कई डिवाइसेज को चार्ज किया जा सकता है। इतना ही नहीं तकनीक की मदद से यूजर्स चलते-फिरते अपने स्मार्टफोन को भी चार्ज कर सकते हैं।

Xiaomi ने अपने ब्लाॅग में जानकारी देते हुए बताया है कि नई रिमोट चार्जिंग की मुख्य तकनीक स्पेस पाॅजिशनिंग और एनर्जी ट्रांसमीशन में निहित है। बता दें कि Xiaomi की रिमोट चार्जिंग तकनीक के माध्यम से यूजर्स 5W के एक साथ कई डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि कोई भी फिजिकल ऑब्जेक्ट चार्जिंग को बाधित नहीं कर पाएगा। इस तकनीक से डिवाइस चार्ज करने के लिए यूजर्स को न तो किसी केबल की जरूरत होगी और न ही किस स्टैंड की।

इसका उपयोग करके आप केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि फिटनेस बैंड्स और अन्य वियरेबल डिवाइस को भी चार्ज कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि ‘Mi Air Charge तकनीक को पेश करके हम काफी उत्साहित हैं। इस तकनीक की मदद से आप गेमिंग के दौरान या फिर रास्ते में घूमते हुए भी अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने ब्लाॅग में इस बात का खुलासा नहीं किया है कि Mi Air Charge को आधिकारिक तौर पर कब लाॅन्च किया जाएगा।

Related News