हम में से सभी वास्तु टिप्स को फॉलो करते हैं और वास्तु टिप्स को फॉलो करने का सबसे बड़ा कारण धन के देवता कुबेर को खुश रखना है। अगर वे खुश रहेंगे तो हमें भी धन धान्य से भर देंगे। लेकिन बहुत से लोगों को वास्तु टिप्स के बारे में पता नहीं होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे अपनाकर आप भी धन को आकर्षित कर सकते हैं।

* साउथ-वेस्ट कॉर्नर (घर, ऑफिस या किसी अन्य बिल्डिंग में लागू) में स्विमिंग पूल, वॉटर बॉडी या सामान्य ग्राउंड लेवल से नीचे की कोई चीज ना बनवाएं।

5 कारण जो बताएंगे कि आखिर महिलाओं क्यों नहीं जाती है श्मशान घाट

* कैश लॉकर या कैश अलमारी को दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम की दीवार के पास रखें ताकि यह उत्तर दिशा में खुले। उत्तर भगवान कुबेर की दिशा है और उत्तर दिशा में लॉकर खोलने से कुबेर आपके भंडार को बार-बार भरेंगे। कैश लॉकर को किसी अन्य दिशा में रखने से बचें।

जब राजिव गांधी ने करवाया था ममता बनर्जी का इलाज, पढ़ें किस्सा

* कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, कैश लॉकर को किसी भी बीम के नीचे न रखें क्योंकि इससे परिवार या व्यवसाय पर बहुत अधिक वित्तीय दबाव पड़ता है।

* आपको अपने कैश लॉकर के सामने एक शीशा रखना चाहिए जिस से शीशे में कैश लॉकर की एक छवि दिखाई दे। इस से आपका धन दोगुना हो जाएगा।

* उत्तर-पूर्व के हिस्से को अव्यवस्थित और हर समय खुला रखने से धन को आपकी ओर आकर्षित करता है। इस हिस्से में सीढ़ी आदि बनाने से बचें। नॉर्थ-ईस्ट के कोने में कभी भी इस तरह की भारी मशीनरी आदि न रखें।

Related News