PC: abplive

अमिताभ बच्चन का शो "कौन बनेगा करोड़पति" (केबीसी) हमेशा सुर्खियों में रहता है, जिसे हर सीजन में प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिलता है। शो का 16वां सीज़न जल्द ही वापसी के लिए तैयार है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन 26 अप्रैल से शुरू होंगे।

चैनल ने पिछले हफ्ते शो की वापसी की घोषणा की थी और अब, शो के लिए रजिस्ट्रेशन शुक्रवार से शुरू होंगे। प्रशंसक अपने घरों से भाग लेने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया जानने के लिए उत्सुक हैं। आइए चरण-दर-चरण प्रक्रिया के बारे में जानें।

कैसे पंजीकृत करें?

केबीसी के लिए रजिस्ट्रेशन करने के दो तरीके हैं। पहला तरीका पारंपरिक तरीका है, जहां प्रतिभागियों को एसएमएस के माध्यम से एक प्रश्न और विवरण प्राप्त होता है। दूसरा तरीका SonyLiv ऐप के जरिए है। ऑनलाइन पंजीकरण 26 अप्रैल को रात 9 बजे सोनी टीवी पर शुरू होगा। दर्शकों को एक प्रश्न का उत्तर देना होगा और अपना विवरण एसएमएस के माध्यम से या SonyLiv ऐप में लॉग इन करके प्रदान करना होगा। इसके बाद प्रतिभागियों को साक्षात्कार प्रक्रिया से भी गुजरना होगा।

गौरतलब है कि 'कौन बनेगा करोड़पति' की शुरुआत 2000 में हुई थी और अब तक इसके 15 सीजन पूरे हो चुके हैं। शाहरुख खान द्वारा होस्ट किए गए एक सीज़न को छोड़कर, अमिताभ बच्चन शुरुआत से ही शो की मेजबानी कर रहे हैं, जिसे प्रशंसकों द्वारा उतना पसंद नहीं किया गया था।

कब शुरू होगा केबीसी?

रिपोर्ट्स की मानें तो 'कौन बनेगा करोड़पति' जुलाई के अंत में या अगस्त के पहले हफ्ते में शुरू होगा। यह शो "श्रीमद रामायण" और "मेहंदी वाले हाथ" की जगह लेगा। शो के प्रीमियर की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है। शो की शूटिंग शुरू हो चुकी है और अमिताभ बच्चन इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बिना पारंपरिक ब्रेक के 8 घंटे लगातार काम कर रहे हैं।

Related News