PC: tv9hindi

व्हाट्सएप लगातार यूजर्स के अनुसार कई फीचर्स की पेशकश करता है, और अब यह एक ऐसी सुविधा लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जो बड़े आकार की फ़ाइलों, फ़ोटो और वीडियो को ट्रांसफर करते समय डेटा उपयोग को काफी कम कर देगा। व्हाट्सएप पर यह आगामी फीचर, एंड्रॉइड फोन पर nearby share फीचर के समान, यूजर्स को नजदीकी डिवाइसों के बीच आसानी से डेटा ट्रांसफर करने की अनुमति देगा। आइए जानें कि यह व्हाट्सएप फीचर कब जारी होने की उम्मीद है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह आगामी फ़ाइल-शेयरिंग सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड संस्करण 2.24.2.17 के लिए व्हाट्सएप बीटा में उपलब्ध है। यह व्हाट्सएप के भीतर फाइल ट्रांसफर और रिसेप्शन के लिए एक अलग सेक्शन पेश करता है। फ़ाइल ट्रांसफर शुरू करने के लिए, यूजर्स को फ़ाइल ट्रांसफर रिक्वेस्ट जनरेट करना होगा और इसे अपनी कांटेक्ट लिस्ट के यूजर को भेजना होगा। इसके बाद रिसीवर को ट्रांसफर को एक्सेप्ट करना होगा। टेक्स्ट मैसेज और कॉल की तरह, व्हाट्सएप पर फाइल ट्रांसफर भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा।

PC:digitaltrends

इसके अतिरिक्त, यूजर्स इस नई सुविधा का उपयोग उन व्यक्तियों को फ़ाइलें ट्रांसफर करने में कर सकेंगे जो उनकी कांटेक्ट लिस्ट में मौजूद नहीं हैं। इसका मतलब है कि आपको फोटो या वीडियो ट्रांसफर करने के लिए किसी अनजान व्यक्ति का कॉन्टैक्ट नंबर सेव करने की जरूरत नहीं होगी।

PC: Aajtak

व्हाट्सएप फ़ाइल-शेयरिंग सुविधा वर्तमान में डेवलपमेंट फेज में है। व्हाट्सएप चैनलों के लिए नए फीचर भी ला रहा है, जिससे यूजर्स वॉयस अपडेट भेज सकते हैं और चैनलों के लिए पोल बना सकते हैं। इस फीचर में "कैलेंडर सर्च" जैसा विकल्प मिलता है, जिससे यूजर्स के लिए पुराने मैसेज ढूंढना आसान हो जाता है।

Related News