अगर आप एक एप्पल ब्रांड यूजर हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है, दोस्तो आजकल OTT प्लेटफॉर्म ने लोगो के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की हैं, लेकिन हाल ही में कि गई एक घोषणा ने iPhone या iPad यूजर्स को झटका दे दिया हैं, Netflix ने घोषणा की है कि वह कई पुराने iOS और iPadOS डिवाइस के लिए सपोर्ट बंद कर देगा। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी-

Google

कौन से डिवाइस प्रभावित होंगे?

Netflix केवल iOS 17 या iPadOS 17 और उसके बाद के वर्शन वाले डिवाइस पर ही सपोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि अगर आपके पास iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone X, 1st Gen iPad Pro या 5th Gen iPad जैसा कोई पुराना डिवाइस है, तो आपको Netflix का आनंद नही ले पाएंगे।

Google

इन पुराने मॉडल को अब Apple से अपडेट, नए फ़ीचर या बग फ़िक्स नहीं मिल रहे हैं और परिणामस्वरूप, Netflix अब उनका समर्थन नहीं करेगा। व्यवधानों से बचने के लिए, किसी नए डिवाइस पर अपग्रेड करने या अपने मौजूदा डिवाइस को iOS 17 या iPadOS 17 पर अपडेट करने पर विचार करें।

नेटफ्लिक्स पुराने डिवाइस के लिए सपोर्ट क्यों खत्म कर रहा है?

नेटफ्लिक्स अपने ऐप को बेहतर बनाने और यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। आने वाले बड़े अपडेट पुराने डिवाइस के साथ संगत नहीं हो सकते हैं, जिससे देखने का अनुभव खराब हो सकता है।

Google

वैकल्पिक एक्सेस

जो लोग अपने डिवाइस को तुरंत अपग्रेड नहीं कर सकते हैं, वे अभी भी किसी भी डिवाइस पर वेब ब्राउज़र के माध्यम से नेटफ्लिक्स एक्सेस कर सकते हैं।

Related News