pc:Samacharnama

स्मार्टफोन में कई तरह की ट्रिक होते हैं जिन्हे आपने कभी यूज नहीं किया होगा। इन टिप्स को यूज कर के आप अपने स्मार्टफोन को और भी आसानी से यूज कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिस से आप स्मार्टफोन को राइट या अप स्वाइप किए बिना ही आप कॉल का आंसर दे सकेंगे।


इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन को अपने कान के पास लेकर जाना होगा और फोन कॉल अपने आप ही रिसीव हो जाएगा और इसके बाद आप आंसर दे पाएंगे। अगर आपको इस ट्रिक के बारे में नहीं पता है और आप इसे ऑन करना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

pc:Navbharat Times

स्मार्टफोन ऑटो आंसर फीचर


अगर आप इस फीचर को ऑन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद यहां आपको स्पेशल फंक्शन फीचर दिखाई देगा। फिर माइक्रो इंटेलिजेंस पर क्लिक करना होगा और इसके बाद रेज ईयर पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नई स्क्रीन ओपन होगी जिसे एक्टिव करना होगा और आपके फोन में ऑटो आंसर कॉल फीचर एक्टिव हो जाएगा.

pc: Aaj Tak

ऑटो आंसर फीचर एक्टिव करने का दूसरा ऑप्शन

सबसे पहले फोन की सेटिंग के शॉर्टकट ऑप्शन में जाएं। यहाँ आपको एडिशनल सेटिंग ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने पर एक नई विंडो ओपन होगी, इसे स्क्रॉल डाउन करें और यहाँ आपको गैस्चर मोशन ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें और फिर लिफ्ट टू आंसर कॉल पर क्लिक करें। इन सेटिंग्स को फॉलो करके आप अपने फोन में ऑटो आंसर फीचर एक्टिव कर सकते हैं. एक बार ये फीचर एक्टिव होने के बाद आपको फिर कॉल उठाने के लिए राइट स्वाइप या अप स्वाइप नहीं करना होगा.

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News