Android फोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जिसकी आपको जानकारी होना बहुत ही जरूरी हैं, अगर रिपोर्टस की बात करें तो आने वालों हफ्तों में गूगल, प्ले स्टोर पर कुछ बदलाव करने की तैयारी कर रहा हैं, जिसका असर आप पर भी होने वाला हैं, तकनीक की दिग्गज कंपनी मैलवेयर और धोखाधड़ी वाले ऐप्लिकेशन से निपटने के उद्देश्य से एक नए गुणवत्ता नियंत्रण अभियान के तहत हज़ारों ऐप हटाने की योजना बना रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी-

Google

क्या हो रहा है?

Play Store में ऐसे ऐप्स की संख्या में तेज़ी देखी गई है जो या तो मैलवेयर से भरे हुए हैं या धोखाधड़ी के उद्देश्य से डिज़ाइन किए गए हैं। ये समस्याग्रस्त ऐप उपयोगकर्ता के डेटा से समझौता कर सकते हैं या डिवाइस को नुकसान पहुँचा सकते हैं। Google इन दुर्भावनापूर्ण ऐप को हटाने और प्लेटफ़ॉर्म की समग्र सुरक्षा को बढ़ाने के लिए निर्णायक कार्रवाई कर रहा है।

Google

यह कार्रवाई क्यों की जा रही है?

इस कदम के साथ Google का प्राथमिक लक्ष्य Play Store को अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाना है। संदिग्ध ऐप्स को हटाकर, Google का लक्ष्य प्लेटफ़ॉर्म की विश्वसनीयता को बढ़ाना और उपयोगकर्ताओं के बीच अधिक विश्वास बनाना है।

Google

मेटा और EPFL की चेतावनियाँ

रिपोर्ट बताती हैं कि Play Store पर कई ऐप में गंभीर सुरक्षा खामियाँ हैं जो उपयोगकर्ता के डेटा या डिवाइस की अखंडता को खतरे में डाल सकती हैं। उपयोगकर्ताओं के लिए सतर्क रहना और ऐप डाउनलोड करते समय सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है।

Related News