दोस्तो अगर हम बात करें भारत की तो यहां दिन प्रतिदिन गाढियां बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह सड़को परइससे अक्सर ट्रैफ़िक जाम की स्थिति पैदा होती है और सुबह शाम ऑफिस जाने वालों और जरूर काम से जाने वालों को ट्रैफिक जाम काम सामना करना पड़चा हैं और पुलिस जाँच के दौरान ट्रैफ़िक चालान मिलने का जोखिम भी रहता है, लेकिन अब चिंता ना करें गूगल मेप्स आपको अपने नए फीचर की मदद चालान से बचाएगा, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

सड़क पर सभी की सुरक्षा के लिए ट्रैफ़िक नियमों का पालन करना बहुत ज़रूरी है. अगर आप अपने समय का सही तरीके से प्रबंधन करना चाहते हैं और अनावश्यक जटिलताओं से बचना चाहते हैं, तो Google Maps का इस्तेमाल करना आपके लिए बहुत फ़ायदेमंद हो सकता है. यह ऐप आपको ट्रैफ़िक जाम से बचने और ट्रैफ़िक जुर्माने से बचने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए खास फ़ीचर देता है.

Google

ट्रैफ़िक समस्याओं से बचने के लिए Google Maps की मुख्य विशेषताएँ

ट्रैफ़िक अलर्ट: यह फ़ीचर सड़क पर भीड़भाड़ और बाधाओं के बारे में रीयल-टाइम अपडेट देता है. आगे ट्रैफ़िक की स्थिति के बारे में जानकर, आप वैकल्पिक रूट की योजना बना सकते हैं और ट्रैफ़िक जाम में फंसने से बच सकते हैं.

स्पीड कैमरा अलर्ट: Google Maps आपको आपके रूट पर आने वाले स्पीड कैमरों के बारे में सूचित करता है. इससे आपको गति सीमा के भीतर रहने और तेज़ गति से गाड़ी चलाने के लिए संभावित जुर्माने से बचने में मदद मिल सकती है.

गति सीमा चेतावनी: ऐप आपकी गति को ट्रैक करता है और यदि आप पोस्ट की गई गति सीमा को पार करते हैं तो आपको अलर्ट करता है।

Google

इन सुविधाओं को कैसे सक्रिय करें

  • Google मैप्स ऐप खोलें और सेटिंग्स पर जाएँ।
  • नेविगेशन टैब पर जाएँ।
  • ड्राइविंग विकल्प चुनें।
  • ट्रैफ़िक अलर्ट, स्पीड कैमरा अलर्ट और स्पीड लिमिट चेतावनियों के लिए टॉगल स्विच चालू करें।

Related News