pc: tv9hindi

Android से iPhone पर स्विच करने से अक्सर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बहुत से लोगों को आईफोन शार्टकट्स के बारे में भी जानकारी नहीं होती है। यही ज्ञान की यह कमी आपको iPhone की अनूठी विशेषताओं का पूरी तरह से लाभ उठाने से रोक सकती है। चाहे आप iPhone के लिए नए हों या अनुभवी यूजर्स हो, इन सुविधाओं को समझना आपके अनुभव को सरल बना सकता है और समय बचा सकता है।

पावर सेविंग मोड
अपने फ़ोन की बैटरी लाइफ़ बढ़ाने के लिए, इसे केवल 80% तक चार्ज करने की सलाह दी जाती है। इसके अतिरिक्त, आप बैटरी बचाने के लिए अपने iPhone पर लो पावर मोड को इनेबल कर सकते हैं। यह सुविधा विशेष रूप से तब उपयोगी हो सकती है जब आपके iPhone की बैटरी कम हो। जब आपकी बैटरी 20% तक पहुँच जाती है, तो आपको इस मोड को इनेबल करने के लिए एक रिमाइंडर प्राप्त होगा। इसे चालू करने के लिए, अपने फ़ोन की सेटिंग में जाएँ, बैटरी पर क्लिक करें और फिर लो पावर मोड को सक्षम करें। आपका फ़ोन पूरी तरह से चार्ज हो जाने पर यह मोड अपने आप बंद हो जाएगा।

इमरजेंसी SOS फीचर को एक्टिव करें
इमरजेंसी SOS फीचर आपको किसी गंभीर स्थिति के मामले में अपने इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स को सूचित करने की अनुमति देती है। यह आपके लोकेशन को इमरजेंसी सर्विस के साथ भी साझा करता है। भारत में साइड बटन को तीन बार जल्दी से दबाने पर आप इमरजेंसी सर्विस से बात कर सकते हैं।

अपने खुद के शॉर्टकट बनाएँ

जबकि शॉर्टकट ऐप कई बिल्ट-इन शॉर्टकट प्रदान करता है, आप अपने खुद के शॉर्टकट भी बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, शॉर्टकट ऐप खोलें और न्यू शॉर्टकट विकल्प पर क्लिक करें। यहाँ से, आप उन टास्कस को जोड़ सकते हैं जिन्हें आप ऑटोमेटिकली करना चाहते हैं।

शॉर्टकट के जरिए आप ईमेल को ऑटोमैटिकली कैटेगराइज कर सकते हैं. इसके अलावा टाइटल, प्रोजेक्ट को ट्रैक करना या टास्क पूरा करने का भी रिमाइंड कराता है. शॉर्टकट में इन सबकी आपको नोटिफिकेशन रिसीव करने जैसी सुविधा मिलती है.

Related News