अगर अनजाने में किसी ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है और आप उनसे चैट करना चाहते हैं तो आपको कुछ आसान ट्रिक्स को फॉलो करना होगा। इसके इस्तेमाल से आप अपनी बात उस व्यक्ति तक पहुंचा सकते हैं. WhatsApp के लिए कई तरकीबें हैं जिनका उपयोग आप अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही मजेदार ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करें

अगर आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करते हैं और फिर से साइन अप करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को मैसेज भेज पाएंगे, जिसने आपको पहले ब्लॉक किया था। हालाँकि, ऐसा करने से पहले, आपको अपने महत्वपूर्ण चैट, फ़ोटो, वीडियो और दस्तावेज़ों को सहेजना होगा।
समूह द्वारा चैट करें

अगर आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट नहीं करना चाहते हैं, तो आप किसी थर्ड पार्टी की मदद से ग्रुप बना सकते हैं और उस व्यक्ति को भी जोड़ सकते हैं जिसने आपको ब्लॉक किया है। उसके बाद आप उस ग्रुप को जो भी मेसेज भेजोगे वो उस शख्स तक पहुंच जाएगा। इस तरह ब्लॉक होने के बावजूद आप वहां अपना मैसेज भेज सकते हैं.

कुछ और मजेदार ट्रिक्स

1. अगर आप वॉट्सऐप पर किसी का मैसेज देखना चाहते हैं और उन्हें ब्लू टिक मार्क नहीं दिख रहा है तो अपने मोबाइल का फ्लाइट मोड ऑन कर दें। इसके बाद WhatsApp पर जाएं और मैसेज देखें। अब WhatsApp को बंद करने के बाद अपने फ्लाइट मोड को बंद कर दें।

2. अगर आप व्हाट्सएप पर सबसे ज्यादा किसी एक व्यक्ति से चैट करते हैं तो आप फोन की होम स्क्रीन पर चैट में शॉर्टकट जोड़ सकते हैं। इसके लिए आपको WhatsApp में जाकर उस कॉन्टैक्ट पर कुछ देर के लिए टैप करना होगा। इसके बाद ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स पर टैप करें। यहां आप एक चैट शॉर्टकट जोड़ेंगे, उस पर क्लिक करें। इस तरह आप सीधे अपने होमस्क्रीन से उस चैट पर जा सकते हैं।

3. अगर आप नहीं चाहते कि कोई आपका आखिरी सीन WhatsApp पर देखे, तो इसके लिए अपने WhatsApp अकाउंट में जाएं. यहां प्राइवेसी पर क्लिक करें। इसके बाद आपको लास्ट सीन का ऑप्शन दिखाई देगा, जिस पर जाना है और किसी को सेट नहीं करना है। इस तरह दूसरे लोग आपका लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे।

4. अगर आप अपने फोन से किसी को अच्छी क्वालिटी की फोटो भेजना चाहते हैं तो इसके लिए व्हाट्सएप चैट पर जाएं और ऐड डॉक्यूमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां से आप गैलरी में जाएं और उस फोटो को सेलेक्ट करें। तो भेजो। इस ट्रिक से आप किसी दूसरे व्यक्ति को अच्छी क्वालिटी की फोटो भेज सकते हैं।

Related News