वीडियो गेम के पीछे दुनिया दीवानी है और आज के समय में लोग अपना काफी समय वीडियो गेम और स्मार्टफोन गेमिंग में बिताते हैं। दिनों दिन गेमिंग डिवाइसेज की मांग भी बढ़ती जा रही है। आज हम आपको ऐसे गेमिंग डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि वीडियो गेम लवर्स के लिए सब से अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

PlayStation 2 One To Four Player Controller

प्ले स्टेशन 2 एक अच्छा गेमिंग कंसोल है इसमें आप 4 प्लेयर्स खेल सकते है। अगर आप स्पोर्ट्स गेम, मल्टीप्लेयर गेम, टैग मैच आदि खेलते हैं तो यह आपके लिए सब से अच्छा विकल्प है। हर एक कंट्रोलर में एक मेमोरी कार्ड स्लॉट भी है जिस से इंडिविजुअल यूजर अपनी सेटिंग्स को सेव और डाउनलोड कर के रख सकता है। इसकी कीमत 499 रुपए है।

Microsoft Xbox 360 4GB

यह भी एक अच्छा गेमिंग कंसोल है जिसमे की बिल्ट-इन वाईफाई भी है। यूजर्स Xbox live से गेम्स को डाउनलोड भी कर सकते हैं। मल्टीप्लेयर ऑप्शन के जरिए आप अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकरे हैं। गेम खेलने के अलावा आप ESPN में मैच और ऑनलाइन मूवीज भी देख सकते हैं। कंसोल के जरिए आप फेसबुक से भी कनेक्ट हो सकते हैं। वहीं, ट्वीटर पर ट्वीट भी पोस्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 12,990 रुपए है। डिवाइस में 4 जीबी इंटरनल हार्ड ड्राइव है।

Quantum QHM 7468-2V Gamepad

ये जॉयस्टिक गेम्पेड है। इसमें यूएसबी 2.0 इंटरफेस और एलईडी इंडिकेटर है। यूएसबी डेटा केबल के जरिए आप इसे कंप्यूटर से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इस जॉयस्टिक में 8 डायरेक्शन बटन्स हैं। इस गेमपैड का वजन 240 ग्राम है। इसकी कीमत 184 रुपए है।

Related News