Xiaomi ने कुछ प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन्स के साथ Mi 11-सीरीज़ के स्मार्टफोन लॉन्च किए। हालाँकि, यह केवल ब्रांड की घोषणा नहीं थी। चीनी ब्रांड ने आज चीन में Xiaomi Mi Band 6 भी लॉन्च किया। Mi Band 6 ब्रांड से पांचवीं पीढ़ी का फिटनेस ट्रैकर है और यह Mi Band 5 के सकसीजर के रूप में आता है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। यह नया फिटनेस ट्रैकर एक बड़े डिस्प्ले और फ़ास्ट परफॉर्मेंस बेहतर फिटनेस ट्रैकिंग के लिए अधिक सेंसर और लॉन्ग बैटरी लाइफ के साथ आता है।

Xiaomi Mi Band 6 की कीमत CNY 229 (लगभग रु 2,500) से शुरू होती है। NFC वेरिएंट में CNY 279 (लगभग रु3,000) का प्राइस टैग है। चीन में Mi बैंड 6 के प्री-ऑर्डर आज रात 10:00 बजे सीएसटी (29/03/2021) से शुरू होंगे और यह 2 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे देश में बिक्री के लिए जाएगा। फिटनेस ट्रैकर 8 रंग विकल्पों जैसे सफेद, भूरा, काला, नीला, नारंगी, पीला, हरा और सिल्वर में उपलब्ध है।

ब्रांड ने चीन के बाहर के बाजारों के लिए Mi बैंड 6 के मूल्य निर्धारण या उपलब्धता के विवरण की घोषणा नहीं की है। लेकिन ये जल्दी ही भारत में लॉन्च हो सकता है।

Xiaomi Mi Band 6 में 1.56-इंच का रंग AMOLED डिस्प्ले है,। डिस्प्ले मेंहाई रिज़ॉल्यूशन - 360 x 152 पिक्सेल है। Xiaomi ने घोषणा की है कि Mi बैंड 6 में 130 वॉच फेस होंगे और आप अपने स्मार्टफोन पर किसी भी इमेज का उपयोग करके कस्टम वॉच फेस बना सकते हैं।

फिटनेस ट्रैकर के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक इसकी फिटनेस ट्रैकिंग क्षमताएं हैं। Xiaomi Mi Band 6 में एक SpO2 सेंसर है, जिसका अर्थ है कि अब आप इस महामारी में अपने ब्लड ऑक्सीजन लेवल पर निगरानी रख सकते हैं। Xiaomi का कहना है कि स्लीप ब्रीदिंग क्वालिटी को ट्रैक करने के लिए SpO2 सेंसर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एमआई बैंड 6 में 24 घंटे की हार्ट रेट मॉनिटरिंग है। फिटनेस ट्रैकर में स्लीप-ट्रैकिंग भी है। Mi Band 6 15 एक्सरसाइज मोड के साथ 15 नए एक्सरसाइज मोड लाया है जो Mi Band 5 पहले से ही था। फिटनेस ट्रैकर 6 ऑटो-डिटेक्शन फिटनेस ट्रैकिंग मोड भी प्रदान करता है जिसमें इनडोर और आउटडोर रनिंग, इनडोर और आउटडोर साइकलिंग आदि शामिल हैं।


बैटरी लाइफ के लिए Xiaomi का दावा है कि Mi Band 6 एक बार चार्ज करने पर 14 दिनों तक चल सकता है। इसमें एक पावर सेविंग मोड है जो बैटरी जीवन को 19 दिनों तक बढ़ा सकता है। Mi Band 6 में एक मैग्नेटिक चार्जिंग सॉल्यूशन भी है।

Related News