दिग्गज चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi मिक्स फोल्ड लॉन्च किया था, अब कंपनी अपने प्रोडक्ट लाइनअप में एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करने वाली है। खबरों के मुताबिक, कंपनी अब क्लैमशेल फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसके लिए कंपनी ने CNIPA को एक डिवाइस का पेटेंट कराया है। कंपनी के इस डिवाइस का डिजाइन लगभग Samsung के Samsung Galaxy Z Flip जैसा ही होने वाला है। तो आइए इस खबर में आपको इस स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं।

कहा जा रहा है कि Xiaomi इस नए स्मार्टफोन में 2 कैमरे और कवर पर एक छोटा सा हॉरिजॉन्टल डिस्प्ले दे रही है। इसके अलावा कंपनी अपने डुअल कैमरा के लिए इस फोन के अंदर एक पिल शेप पंच होल दे रही है। कंपनी नए स्मार्टफोन के निचले हिस्से में सिम स्लॉट, सी टाइप चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मुहैया करा रही है। वहीं, इसके राइट साइड में पावर बटन और स्पीकर वॉल्यूम बटन शामिल होने जा रहे हैं।



फोल्डिंग स्मार्टफोन बनाने वाली चौथी कंपनी: इस नए फ्लिप स्मार्टफोन के साथ Xiaomi अब फोल्डिंग स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की चौथी कंपनी बन गई है। इससे पहले सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे पहले ही क्लैमशेल डिजाइन में फोल्डेबल स्मार्टफोन बना चुके हैं।

Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार: इससे पहले चीनी सोशल मीडिया Weibo पर एक सवाल-जवाब सत्र में Xiaomi के CEO Lei Jun ने पुष्टि की थी कि कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है, इससे पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था। क्या कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में उतरने वाली है या नहीं। लेकिन अब इस बात की पुष्टि कंपनी के सीईओ ने की है। Lei Jun ने Weibo पर कहा है कि कंपनी 2024 तक अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी, पहले कहा जा रहा था कि कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार 2026 तक बाजार में उतरने वाली है।

Related News